आज दोपहर से शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद, घाटों के नजदीक ही बने पार्किंग स्थल, पदाधिकारियों व पुलिस बल की हुई तैनाती

छठ पर्व के दौरान गाड़ी से घाट पर जाने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसको लेकर जिला प्रशासन की तरफ से छठ घाटों के नजदीक ही वाहन पड़ाव स्थल बनाया गया है।

घाट पर पहुंचने वाले श्रद्धालु अपने वाहनाें काे वहां बने पड़ाव स्थल पर ही लगाएंगे। इसके साथ ही रामदयालु नगर, जीरोमाइल व लक्ष्मी चौक से शहर में प्रवेश करने वाले स्थानों से ट्रैक्टर टेलर, ट्रक, मालवाहक वाहन समेत किसी भी तरह के भारी वाहनों का प्रवेश 30 अक्टूबर की दोपहर 2 बजे से 31 अक्टूबर की सुबह 10 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

इसको लेकर शहर के सभी एंट्री प्वॉइंट पर पुलिस बल के साथ पदाधिकारियाें की तैनाती की जाएगी। एसडीओ पूर्वी ने जारी आदेश में कहा है कि छठ को लेकर शहर में यातायात की समस्या हो रही है। ट्रैफिक जाम भी लग रहा है। ऐसे में 30 व 31 अक्टूबर को अर्घ्य देने जाने के दौरान शहर में यातायात सुचारू रहे, इसको लेकर शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक के साथ ही वाहनों की पार्किंग के लिए प्रशासन की तरफ से पड़ाव स्थल बनाया गया है।

साथ ही ट्रैफिक नियंत्रण को लेकर प्रशिक्षित ट्रैफिक पुलिस की तैनाती का आदेश दिया गया है। इधर, सभी छठ घाटों पर 10-10 प्रशिक्षित स्काउट एंड गाइड की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। जो व्रतियों को आवश्यक सहयोग करेंगे।

यहां होगी वाहन पार्किंग

सिकंदरपुर सीढ़ीघाट आने वाले छठ व्रतियों के वाहनों का पड़ाव स्थल नेहरू स्टेडियम के डीआरसीसी कार्यालय गेट के सामने के खाली मैदान में बनाया गया है अखाड़ाघाट पुल के दोनों तरफ घाट पर छठ व्रतियों को लेकर आने वाले वाहनों की पार्किंग देना बैंक अखाड़ाघाट रोड से सुधा डेयरी तक पीडब्ल्यूडी की खाली जमीन पर होगी। आश्रमघाट जाने वाले वाहनों के लिए राज नारायण सिंह काॅलेज के मैदान पार्किंग होगी। पड़ाव पोखर घाट जाने वाले लाेग ओरिएंट क्लब मैदान में अपने वाहन लगा सकेंगे। आरडीएस कॉलेज पोखर पर अर्घ्य देने के लिए जाने वाले लोग आरडीएस कॉलेज मैदान में वाहनों की पार्किंग कर सकेंगे।

इन स्थानों पर ड्रॉप गेट लगा कर यातायात को किया जाएगा नियंत्रित

सिकंदरपुर ओपी के सामने ,सिकंदरपुर स्थित एसएसपी आवास के पहले, डीआरसीसी कार्यालय गेट के पास , अखाड़ाघाट रोड में देना बैंक के पास।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *