छठ महापर्व को लेकर ट्रेनों की रफ्तार होगी धीमी, शहरी क्षेत्र से गुजरने वाली सभी ट्रेनें आज और कल कॉशन के साथ चलेगी

छठ महापर्व को देखते हुए दो दिन यानी आज और कल शहरी क्षेत्र से गुजरने वाली सभी ट्रेने धीमी रफ्तार से चलेगी। छठ महापर्व को लेकर रेलवे की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही, परिचालन विभाग को निर्देश दिया गया है। इस अवधि में ट्रेन शहर से दस किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से गुजरेंगी। साथ ही रेलवे क्रॉसिंग व पोखरों के पास ट्रेनें हॉर्न बजाते हुए चलेंगी।

 

इसके साथ ही शहर स्थित आमगोला पड़ाव पोखर के समीप रेलवे लाइन के दोनों किनारे व माड़ीपुर ओवरब्रिज के पास वाले पोखर के समीप और राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) व रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीमें तैनात रहेंगी। आरपीएफ इंस्पेक्टर पीएस दुबे व रेल थानेदार दिनेश कुमार साहू ने दोनों पोखर के पास से गुजरने वाली रेल लाइन का जायजा लिया। साथ ही स्थानीय लोगों व पूजा समिति के अधिकारियों से बातचीत कर रेलवे लाइन के किनारे अधिक सावधानी बरतने का निर्देश दिया।

 

रेलवे लाइन के पास तेज आवाज में साउंड बॉक्स बजाने पर रोक लगाई गई है। साथ ही रेलवे लाइन के पास लाइट लगाने का निर्देश दिया गया है। रेल थानेदार ने बताया कि रेलवे लाइन के किनारे सात जगहों पर छठ पूजा का आयोजन होता है। सभी जगहों का जायजा लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। वहीं, रेलवे लाइन किनारे लगने वाले भीड़भाड़ के दौरान विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दंडाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी भी रहेंगे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *