Muzaffarpur के अब सकरा में संदिग्ध पेय पदार्थ से 2 की मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

मुजफ्फरपुर। जिले में जहरीली शराब का कहर जारी है। सरैया के बाद अब सकरा प्रखंड के बारियारपुर ओपी के बाजी राउत गांव के दो युवकों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई। वहीं, एक बीमार का इलाज स्थानीय स्तर पर चल रहा है। मृतक अशोक पंडित (38) व संत कुमार पंडित (36) उर्फ टुनटुन पंडित थे। अशोक की मौत शुक्रवार की देर रात स्थानीय अस्पताल में हुई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने शव का दाह संस्कार कर दिया। वहीं, संत कुमार की मौत शनिवार की दोपहर उसके ससुराल वैशाली के जंदाहा थाना के डीह करणौत के एक अस्पताल में हुई। परिजन उसका शव लेकर गांव पहुंचे। डीएसपी ईस्ट ने गांव पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।




जानकारी के मुताबिक, संत कुमार अशोक के साथ मिलकर गुरुवार को झोपड़ी बना रहा था। शाम में अशोक की तबीयत खराब हुई। कै-दस्त होने लगा। एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में शव का दाह संस्कार कर दिया। इसकी सूचना पर बरियापुर पुलिस गांव में छानबीन कर लौट गई। परिजनों ने शराब पीने से तबीयत बिगड़ने के बाद मौत होने की बात कही है। इधर, संत की भी तबीयत खराब होने लगी। इसपर गांव की कमेटी ने उसे शुक्रवार को वैशाली के जंदाहा स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया था। उसकी मौत के बाद परिजन शव लेकर गांव लौट आए। कमेटी पर पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लेने के लिए छोड़ दिया। करीब दो घंटे तक शव गांव में रहा। ससुर ने देसी शराब पीने से संत कुमार की मौत की बात कही है।


डीएसपी ईस्ट मनोज पांडेय ने बताया कि संत कुमार के शव को कब्जे में ले लिया गया है। पंचनामा तैयार किया जा रहा है। आगे जांच में जो भी निष्कर्ष निकलेगा, उस आधार पर कार्रवाई होगी। एक अन्य की भी मौत की जानकारी मिली है। इसकी भी छानबीन की जा रही है।


सरैया में थानेदार सहित पांच निलंबित
शराब पार्टी से सरैया में दो दिनों में छह की मौत हो चुकी है। इस मामले में एसएसपी जयंतकांत ने सरैया थानेदार रविंद्र कुमार यादव, प्रभारी थानेदार मो. कलामुद्दीन व तीन चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलाने की भी अनुशंसा की है। एसएसपी ने प्रेस रिलीज जारी की शनिवार को जारी कर इसकी पुष्टि की है। बताया है कि थानेदार व प्रभारी थानेदार पर अनुशासनिक कार्रवाई की गई है।


जैतपुर में एक सरकारी कर्मी की संदिग्ध स्थिति में मौत
मुजफ्फरपुर। सरैया थाना अंतर्गत जैतपुर ओपी क्षेत्र में एक सरकारी कर्मचारी की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। उसे जूरन छपरा स्थित एक निजी नर्सिंग होम में शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह साढ़े चार बजे मौत हो गई। परिजनों ने गांव ले जाकर अंतिम संस्कार भी कर दिया। बताया कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। वहीं, पुलिस मामले में बोलने के लिए तैयार नहीं है। वरीय अधिकारी ने कहा कि वे जानकारी लेकर जांच करेंगे।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.