Patna में टला बड़ा हा’दसा : विमान से ट’कराया पक्षी..150 पैसेंजर्स सवार थे

पटना एयरपोर्ट पर एक बार फिर से बड़ा हादसा होने से टल गया। फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान एक पक्षी फ्लाइट की राइट विंग से टकरा गया। फ्लाइट में करीब 150 से अधिक पैसेंजर सवार थे। जैसे ही यह सूचना एयरपोर्ट के अधिकारियों को लगी एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। फ्लाइट को पायलट से सुरक्षित लैंडिंग करा ली।

 

हादसा मंगलवार की सुबह 11:30 से दोपहर 12 बजे के बीच का है। दरअसल, गो एयर की फ्लाइट G8-144 दिल्ली से पटना आ रही थी। पटना एयरपोर्ट पर गो एयर की यह फ्लाइट लैंड करने वाली ही थी कि उसी दौरान ये हादसा हुआ।

 

विमान की राइट विंग से एक पक्षी के टकराते ही जोर की आवाज हुई। एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस हिट की वजह से फ्लाइट के राइट विंग का कुछ हिस्सा पिचक गया है। इसके अलावा फ्लाइट को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

 

बर्ड हिट के बावजूद पायलट ने इस फ्लाइट को सेफली लैंड कराया। एक-एक कर सारे पैसेंजर को उतारा गया। इसके बाद फ्लाइट को एयरपोर्ट पर ग्राउंडेड कर दिया गया है।

 

अब टेक्निकल टीम इस फ्लाइट की जांच करेगी। फिर DGCA से सेफ्टी अप्रूवल मिलने के बाद यह फ्लाइट दोबारा उड़ान भरेगी।

 

इस मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी से आधिकारिक तौर पर जानकारी लेने के लिए डायरेक्टर से बात करने की कोशिश भी की गई, लेकिन मोबाइल पर कॉल करने के बाद भी उनसे बात नहीं हो सकी। पटना एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त फ्लाइट से पक्षी के टकराने की घटना पहले भी कई बार हो चुकी है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *