Muzaffarpur जहरीली शराब कांड : DM व SSP ने सरकार को भेजी रिपोर्ट, अब तक 3 हुए गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। सरैया प्रखंड के रूपौली एवं सिउरिऐसा में तथाकथित रूप से जहरीली शराब से मौत के मामले में डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने गृह विभाग को रिपोर्ट भेज दी है। इसमें दोनों गांवों में पांच लोगों की मौत होने की बात स्वीकार की है। हालांकि इस रिपोर्ट के भेजने के बाद शनिवार को भी एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना मिल रही है।




गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि जिले के सरैया थाना अंतर्गत ग्राम रूपौली में धीरेश कुमार ङ्क्षसह उर्फ गोन्टू के आवास पर पार्टी का आयोजन किया गया था। पार्टी में तथाकथित जहरीली शराब के सेवन से मुन्ना ङ्क्षसह (32), विपुल शाही (35) वर्ष, अविनाश कुमार (विकास मित्र, 32), अवनीश कुमार स‍िंह उर्फ मि_ू (32) की मौत हो गई। इनके अलावा पार्टी में गुंजन कुमार एवं अमित कुमार के भी शामिल होने की सूचना है। सभी मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला के दल ने भी घटनास्थल की जांच की है।


इसके अतिरिक्त सरैया थाना क्षेत्र के ही सिउरिऐसा में देवेंद्र भगत की मृत्यु भी तथाकथित जहरीली शराब के सेवन से होने की सूचना मिली। जांच व सत्यापन में जानकारी मिली कि कोल्हुआ पंचायत निवासी देवेंद्र बेटे की ससुराल में नवजात के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आया था। देवेन्द्र भगत के शव का दाह संस्कार स्वजनों के द्वारा दो दिन पूर्व ही कर दिया गया।


रिपोर्ट में कहा गया कि इस मामले में तीन व्यक्तियों संतोष कुमार, अरुण कुमार (दोनों पिता रघुवीर राय, ग्राम-धनराजपुर) एवं राहुल कुमार उर्फ पप्पू उर्फ गुड्डु चौधरी (पिता- शंकर चौधरी, ग्राम बखरा, थाना-सरैया) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस व उत्पाद विभाग के संयुक्त कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से होम्योपैथी की लगभग 22.5 लीटर दवा, अद्र्धनिर्मित शराब (स्प्रीट) करीब 20 लीटर एवं एक पैङ्क्षकग मशीन की बरामदगी की गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में उक्त अपराध की स्वीकारोक्ति की है। उपरोक्त दोनों घटनाओं के संबंध में मानक प्रक्रिया के तहत आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस तथा उत्पादन विभाग की संयुक्त टीम सरैया थाना एवं उसके आसपास जैतपुर ओपी, देवरिया, पारू एवं साहेबगंज थाना क्षेत्र में छापेमारी जारी है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.