Royal Enfield Bullet 350 का पुराना बिल हुआ वायरल, 36 साल पहले कीमत थी सिर्फ 19 हजार रुपये

जो लोग एक लंबी ज़िंदगी गुजार चुके हैं, वो अच्छे से जानते हैं कि उनके दौर से लेकर आज के दौर में कितना कुछ बदल चुका है. सबसे ज्यादा बदलाव तो चीजों के दामों में आया है.

 

पहले भी इंटरनेट पर 1985 के एक रेस्टोरेंट बिल से लेकर 1937 का साइकिल के बिल तक की चर्चा हो चुकी है. इन बिल को देखकर समझ आता है कि जमाना कैसे बदला है.

 

19 हजार में बुलेट बाइक
इसी कड़ी में अब सोशल मीडिया पर ‘रॉयल इन फील्ड’ बुलेट का एक पुराना बिल वायरल हो रहा है. बुलेट बाइक के लोग हमेशा से दीवाने रहे हैं. आज के समय में इस बाई की लाखों में कीमत है.

 

आज के युवा इस ‘शान की सवारी’ पर चढ़ने के लिए डेढ़ लाख रुपये से भी ज्यादा रुपये खर्च करने को तैयार हैं लेकिन वो भी एक समय था जब ये बाइक लगभग 19 हजार रुपये में आ जाती थी. इसका सबूत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक पोस्ट में दिया गया है.

 

1986 का बिल हुआ वायरल
दरअसल, सोशल मीडिया पर साल 1986 का एक बिल वायरल हो रहा है. ये बिल Bullet 350cc बाइक का है. बिल में बुलेट की कीमत मात्र 18,700 रुपये लिखी है. बता दें, वर्तमान में ‘बुलेट 350 सीसी’ बाइक की शुरुआती कीमत 1.60 लाख रुपये है.

 

इस बिल को royalenfield_4567k नामक इंस्टाग्राम पेज से शेयर किया गया था. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा था कि, “1986 में रॉयल इन फील्ड 350सीसी.”

 

आप देख सकते हैं कि यह बिल 23 जनवरी 1986 का है, जिसे वर्तमान में झारखंड की कोठारी मार्केट में स्थित एक अधिकृत डीलर का बताया जा रहा है. बिल के अनुसार, उस समय एक 350 सीसी बुलेट मोटरसाइकिल की ऑन रोड कीमत 18800 रुपये थी, जो डिस्काउंट के बाद 18700 रुपये में बेची गई.

 

लोगों को याद आए पुराने दिन
इस पोस्ट को अबतक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं. इसके साथ ही इसने यूजर्स की पुरानी यादों को भी ताजा कर दिया. लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपनी यादों को ताजा किया. एक शख्स ने लिखा कि इतने में तो अब रिम्स आते हैं.

 

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि इतना तो मेरी बाइक एक महीने में तेल पी जाती है. तीसरे बंदे ने लिखा कि आज तो इतनी बुलेट की एक महीने की किश्त है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को MUZAFFARPUR WOW टीम ने संपादित नहीं किया है, यह INDIA TIMES से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *