टीम India ने जीत के साथ किया नए साल का आगाज, रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 2 रनों से हराया, डेब्यूटेंट मावी ने चटकाए 4 विकेट

भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 2 रन से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए. जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रन ही बना पाई. भारत की ओर से डेब्यूटेंट गेंदबाज शिवम मावी ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके. इससे पहले भारत की ओर से दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की धमाकेदार पारी से भारतीय पारी 162 रन तक पहुंची. भारत की ओर से दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत दी. श्रीलंका के 5 गेंदबाजों को 1-1 विकेट लिए थे. इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना था.

 

दो खिलाड़ियों ने टी20 फॉर्मेट में किया डेब्यू

टीम इंडिया की टी20 टीम में आज दो खिलाड़ियों का डेब्यू किया.गेंदबाज शिवम मावी और बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले टी20 मैच में डेब्यू किया. पहले मैच में जीत के साथ ही भारत 3 मैचों की सीरीज का अब 1-0 से आगे है. पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) करेंगे. टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर्स नहीं शामिल थे।

 

ईशान को छोड़…नहीं चला टॉप ऑर्डर

ईशान को छोड़कर भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने गिल, सूर्या और सैमसन को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया। 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव 7 रन बनाकर आउट हुए। डेब्य कर रहे शुभमन गिल भी पावरप्ले में महीश तीक्षणा की बॉल पर LBW हुए। वहीं, टीम में वापसी कर रहे संजू सैमसन 5 बॉल में 6 रन बनाकर आउट हुए।

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *