बिहार की बेटी ने पेश की एक नई मिसाल, दो बेटियों की माँ होने का बाद भी CSIR में लाई 85वां रैंक

किसी भी प्रतिभा को सुविधाओं की जरूरत नहीं होती हैं। हमारे देश में कई लोगों ने अपने प्रतिभा के बल पर सफलता हासिल करके दिखाया है और आज के समय में ना सिर्फ पुरूष अपनी प्रतिभा से सफलता हांसिल कर रहा है बल्कि महिलाएं भी अपनी प्रतिभा के दम पर सफलता हांसिल कर रही हैं।

 

इसका जीता जागता उदाहरण आप बिहार के इस महिला से ले सकते हैं जिसने दो बेटियों की माँ होने के बावजुद भी CSIR में 85वां रैंक हांसिल करके पुरे देश में अपने नाम का परचम लहरा दिया है।

 

बिहार राज्य के युवाओं की प्रतिभा से तो पुरा देश वाकिफ है। बिहार के युवा काफी होनहार माने जाते हैं। हाल ही में बिहार की रहने वाली नाजिया ने CSIR में 85वां रैंक हांसिल किया है। जिसके बाद से नाजिया का गुड़गान ना सिर्फ बिहार के लोग कर रहे हैं बल्कि पुरा देश कर रहा है। नाजिया ने इस उपबल्धि से समाज में एक अलग मिशाल पेश किया है।

 

नाजिया के इस सफलता के बाद से हर कोई इनकी तारीफ कर रहा है और नाजिया तारीफ के काबिल भी हैं। बता दें कि नाजिया एक हाउसलाइफ हैं और यह दो बेटियों की माँ भी हैं। नाजिया ने अपने बच्चों को सम्भालने के साथ साथ CSIR जैसे टफ परीक्षा की तैयारी करके सफलता हांसिल की है। यही कारण है कि बिहार के छपरा की रहने वाली नाजिया की चर्चा पुरे देश में हो रहा है।

 

बता दें कि नाजिया को यह सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली है। नाजिया ने इसके लिए काफी ज्यादा मेहनत किया है। नाजिया ने यह सफलता तीसरी बार में हासिल किया है। जी हां इससे पहले भी नाजिया ने CSIR की परीक्षा दो बार दी थी।

 

हांलाकि, दोनों बार नाजिया को असफलता का सामना करना पड़ा था। लेकिन नाजिया ने हार नहीं मानी और इन्होनें अपना मेहनत जारी रखा और यही कारण है कि तीसरी बार में नाजिया ने CSIR में पुरे विश्व में 85वां रैंक हांसिल कर लिया है।

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को MUZAFFARPUR WOW टीम ने संपादित नहीं किया है, यह ETVBharat से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *