देखिए किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है Suhani Shah, बादशाह से लेकर करीना तक को दे चुकी है ‘झटका’

सुहानी शाह. 32 साल की एक लड़की टीवी चैनलों पर छाई हुई है. शायद ही देश का कोई ऐसा न्यूज ब्रांड हो, जो उन्हें अपने शो में बुला न रहा हो. टीवी से लेकर यूट्यूब तक सनसनी बनी सुहानी शाह, लोगों का दिमाग पढ़ती हैं.



ठीक उसी तरह जैसे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, लोगों को देखते ही उनकी परेशानियां जान लेते हैं, उनकी निजी जिंदगी की बातें बताते हैं और समस्याओं को दैवीय कृपा से हल करने का दावा करते हैं. जहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, इसे दैवीय चमत्कार बताते हैं, वहीं सुहानी शाह, अपनी खूबियों को महज एक आर्ट बताती हैं.



सुहानी शाह टेलीविजन पर लोगों के दिमाग को पढ़ रही हैं. एंकर से लेकर गेस्ट तक के दिमाग में क्या चल रहा है, इस बारे में वह खुलकर बता रहे हैं. कुछ लोग उनकी इस कला को स्क्रिप्टेड कह रहे हैं. कुछ लोगों का दावा है कि यह एक आर्ट हो सकता है.


सुहानी खुद मानती हैं कि माइंड रीडिंग एक कला है, दैवीय शक्तियों जैसा कुछ नहीं होता है. वहीं बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहते हैं कि उन पर बाला जी की कृपा है जो वह लोगों की अर्जी स्वीकारते हैं और उनकी मुश्किलें जान लेते हैं.



कौन हैं सुहानी शाह?
सुहानी शाह क्लास 1 के बाद कभी स्कूल नहीं गई हैं. वह बताती हैं कि वह जादूगर हैं और उन्हें इस कला में महारत हासिल है. 7 साल की उम्र में अपना पहला स्टेज शो करने वाली सुहानी शाह ढाई दशक से जादू दिखा रही हैं. उन्होंने अपना पहला स्टेज शो 7 साल की उम्र में 22 अक्टूबर 1997 को अहमदाबाद के ‘ठाकोर भाई देसाई’ हॉल में किया था. तब से वह इस फील्ड में सक्रिय हैं.


बचपन से ही जादूगरी का था शौक
सुहानी शाह कई इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि उन्हें बचपन से ही जादूगर बनने का शौक था. अब उनसे लोग जादू जानने वाली परी के तौर पर बर्ताव करते हैं क्योंकि उनके पास ऐसी कला है कि वह लोगों का दिमाग पढ़ सकती हैं. सुहानी शाह पिछले 25 वर्षों से जादू कर रही हैं. उन्होंने 5 साल की उम्र से ही जादू सीखना शुरू कर दिया था.



हिप्नोथेरेपिस्ट से लेकर राइटर तक, ये हैं सुहानी की खूबियां
एक प्रसिद्ध जादूगर होने के अलावा, सुहानी एक कॉर्पोरेट ट्रेनर, लाइफ कोच, पेशेवर हिप्नोथेरेपिस्ट और 5 पुस्तकों के लेखक भी हैं. वह दो दशकों से अधिक समय से दुनिया भर में यात्रा कर रही हैं. वह कई शोज कर चुकी हैं.वह कॉन्फ्रेंस में जाती हैं. दूसरे जादूगरों को ट्रेनिंग भी देती हैं.


उन्होंने दुनियाभर की यात्रा की है. कुछ लोग कहते हैं कि कैसे उनके पास अलौकिक शक्तियां आई हैं. वह इसे कला और मनोविज्ञान की उपज बताती हैं. वह लोगों को मनोविज्ञान समझाने के लिए किताब भी लिख चुकी हैं.



बेहद लोकप्रिय हैं सुहानी शाह
सुहानी शाह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हैं. वह कई ऐसे स्टेज कर चुकी हैं, जब उन्होंने हजारों लोगों की भीड़ में लोगों का दिमाग पढ़ा है. सुहानी शाह का YouTube चैनल 21 अक्टूबर 2007 से चल रहा है. सुहानी शाह ने कई न्यूज चैनलों और शो में अपनी प्रस्तुति दी है. वह करीना कपूर, जाकिर खान, साइना नेहवाल और संदीप माहेश्वरी जैसी हस्तियों के साथ शोज कर चुकी हैं.



क्या है बागेश्वर धाम से कनेक्शन?
सुहानी शाह भी लोगों का दिमाग पढ़ती हैं. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी. वह भी लोगों के मन में क्या चल रहा है, यह जान जाती हैं. धीरेंद्र शास्त्री भी. धीरेंद्र इसे जहां बागेश्वर बाला जी की कृपा और देवताओं का आशीर्वाद बताते हैं, वहीं सुहानी शाह का मानना है कि यह एक कला है. धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों विवादों में हैं इसलिए अचानकर सुहानी भी चर्चा में आ गई हैं.



INPUT: dnaindia

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *