4 साल तक लड़कों के साथ खेला Cricket, देखिए अब अंडर-19 विश्वकप की नई सनसनी बनी Shweta Shahrawat

अंडर-19 आईसीसी महिला विश्व कप 2023 में भारत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से रौंदा। भारतीय टीम की इस जीत में दाएं हाथ की बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने कमाल का खेल दिखाया।




श्वेता ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में बेहतरीन 45 गेंद में नाबाद 61 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही श्वेता टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बना बनाने वाली बैटर भी बन गई हैं। टूर्नामेंट में श्वेता ने सेमीफाइनल में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा है।



श्वेता सहरावत आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप में अब तक कुल 6 मैच खेल चुकी हैं जिसमें उन्होंने 292 रन बना दिए हैं। श्वेता ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में श्वेता के पास शतक जड़ने का मौका था लेकिन वह चूक गईं। इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था।



इसके बाद दूसरे मैच में भी श्वेता ने अपने बल्ले से गेंदबाजों की खबर लेना जारी रखी। यूएई के खिलाफ मैच में भी श्वेता ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। यूएई के खिलाफ श्वेता ने एक बार फिर से नाबाद 74 रन बना डाले।

इस मैच में भी टीम इंडिया ने 112 रन से जीत हासिल की। साउथ अफ्रीका और यूएई के बाद श्वेता का बल्ला स्कॉटलैंड के खिलाफ भी गरजा। टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में श्वेता ने एक बार फिर नाबाद रहते हुए 31 बनाए। इस मैच में भी टीम इंडिया ने 83 रन से जीत हासिल की थी।



हालांकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ श्वेता कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्वेता के बल्ले से सिर्फ 21 रन आए। इस मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद श्वेता मैच में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाली बैटर रहीं थी।


हालांकि इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी करते हुए सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में टीम के लिए एक बार फिर से अपना दम दिखाया और बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को फाइनल में पहुंचाया।


फाइनल में टीम इंडिया का सामना अब दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच है।


Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *