बड़ी खबर: बिहार के वैशाली में पंचायत चुनाव के दौरान भारी बवाल, उपद्रवियों ने तोड़ी EVM, मौके पर पहुंची पुलिस

बिहार के वैशाली में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) को लेकर चल रही वोटिंग के दौरान उपद्रव की घटना सामने आई है. यहां वैशाली जिले में एक बूथ पर ईवीएम तोड़ने की घटना सामने आई है. हंगामा करने वाले उपद्रवियों ने मतदान केंद्रों पर ईवीएम को तोड़ा है, जिसके बाद मौके पर वैशाली के एसपी दल बल के साथ पहुंचे हैं.




बताया जा रहा है कि वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड के बखरी पंचायत स्थित रसूलपुर उत्क्रमित विद्यालय के मतदान केंद्र पर भारी बवाल हुआ है. यहां पंचायत चुनाव के दौरान उपद्रवियों ने ईवीएम को तोड़ दिया है. इसके बाद यहां एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई है.


मौके पर दलबल के साथ एसपी मौजूद
वैशाली के एसपी मनीष कुमार ने बताया कि उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. साथ ही चुनाव को सुचारू कराने के लिए फिर से व्यवस्था कराई जा रही है. पोलिंग बूथ के अंदर हुए इस बवाल के बाद पोलिंग पार्टी किसी तरह बिखरे हुए सामान को ठीक करने में जुटी हुई है. घटना स्थल पर पुलिस समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने कैंप किया है.


मुजफ्फरपुर में दो गुटों में झड़प
इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो गुटों में झड़प की घटना सामने आई है. यहां साहेबगंज प्रखंड के विशनपुर कल्याण मतदान केंद्र संख्या पर दो गटों के बीच हिंसक झड़प हुई है. जिसके बाद मौके पर तनाव पैदा हो गया था. यहां बूथ संख्या 171 पर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में हिंसक झड़प हुआ. दोनों पक्षों के बीच जमकर लात घूसे चले. मौके पर मौजूद पुलिस जब उपदर्वियों को समझाने गई तो पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की किया जाने लगा. इसके बाद सूचना मिलने पर वहां भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची और स्थिति को नियंत्रम में ले लिया.


वोटरों को बहकाने के आरोप के बाद उपद्रव
बताया जा रहा है कि यहां एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के समर्थकों पर वोटरों को बहकाने का आरोप लगाया जा रहा था. इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग मतदान केन्द्र पर घुस गए और उपद्रव करने लगे. इससे स्थिति बिगड़ने लगी, मतदान कार्य भी बाधित हुआ, और मौके पर अफरा-तफरी मच गई. फिलहाल बूथ पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी गयी है. तनाव को देखते हुए पुलिस की एक टीम गांव में भी निगरानी कर रही है. मतदान कार्य शुरू हो चुका है. हंगामा करने वाले को खदेड़ कर भगा दिया गया है. साथ ही कड़ी चेतावनी दी गयी है.

INPUT: TV9

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.