Muzaffarpur Smart City से चलेंगी CNG बसें, यहां देखिए पूरा रूट और किराया…

मुजफ्फरपुर से पटना के लिए बुधवार से 4 एसी सीएनजी बसाें की शुरुआत हाेगी। इसमें मुजफ्फरपुर से पटना का किराया ₹158 प्रति यात्री निर्धारित किया गया है। इसके अलावे मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न मार्गों पर 14 सीएनजी बसों का परिचालन होगा।




पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार पांडे ने बताया कि अभी 8 सीएनजी एसी और 10 सामान्य सीएनजी बस मिली है। जिसमें चार सीएनजी एसी बस मुजफ्फरपुर से पटना के लिए चलेगी। एक बस प्रतिदिन चार फेरे लगाएगी।


क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि हाजीपुर से पटना के लिए चार सीएनजी बस और 10 सामान्य सीएनजी बस प्रतिदिन खुलेगी। इसके अलावा 10 सीएनजी सामान्य बस से मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज और महुआ, औराई, सीतामढ़ी और दरभंगा के लिए प्रतिदिन खुलेगी।



बुधवार को इमलीचट्टी बस स्टैंड से इन चार सीएनजी एसी बसों का परिचालन का शुभारंभ किया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि पहली बार मुजफ्फरपुर जिले से सीएनजी एसी बस का परिचालन शुरू हो रहा है। इससे प्रदूषण मुक्त आरामदायक और सस्ती यात्रा उपलब्ध हो पाएगी। चार एसी बसें प्रतिदिन 16 फेरे मुजफ्फरपुर से पटना के लिए लगाएगी।



एक सप्ताह के भीतर मुजफ्फरपुर के रास्ते चलने वाले सीएनजी बसों के बेड़े का हुआ विस्तार
पिछले सप्ताह 25 जनवरी से ही नरकटियागंज से पटना के लिए मुजफ्फरपुर हाेते हुए एक जाेड़ी सीएनजी बस का परिचालन शुरू किया गया है।



यह बस नरकटियागंज से शाम 6.30 पटना के लिए खुलने के बाद रात 10 बजे माेतिहारी, 12.15 बजे मुजफ्फरपुर और देर रात 2.15 बजे पटना पहुंचती है। इसी प्रकार पटना से सुबह 7.30 बजे खुलकर 9.50 बजे मुजफ्फरपुर, 11.35 बजे माेतिहारी, 12.55 बजे बेतिया और दाेपहर बाद 3.06 बजे नरकटियागंज पहुंचती है।



यह हाेगा सीएनजी बसाें का किराया
नरकटियागंज से पटना सीएनजी 332
नरकटियागंज से मुजफ्फरपुर 237
बेतिया से पटना सीएनजी 293
मुजफ्फरपुर-पटना सीएनजी एसी 158


मुजफ्फरपुर से पटना सीएनजी 129
मुजफ्फरपुर-हाजीपुर सीएनजी एसी 97
मुजफ्फरपुर से हाजीपुर सीएनजी 79
मुजफ्फरपुर से दरभंगा सीएनजी 100


मुजफ्फरपुर-माेतिहारी सीएनजी एसी 158
मुजफ्फरपुर से माेतिहारी सीएनजी 129
मुजफ्फरपुर से साहेबगंज सीएनजी 71


INPUT: bhaskar.com
IMAGE SOURCE: GOOGLE

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *