Muzaffarpur की कई सड़कें हुई One-Way, घर से निकलने से पहले जान लिए पूरा Route Chart

मुजफ्फरपुर। धनतेरस और दीपावली पर शहरी क्षेत्र में अत्यधिक भीड़ की संभावना को देखते हुए मंगलवार से गुरुवार तक शहर के कई मार्ग पर वन-वे व्यवस्था लागू की गई है। वहीं कई मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर उक्त अवधि तक रोक रहेगी। पूर्व से जो मार्ग वन-वे हैं वहां व्यवस्था को सख्ती से लागू किया जाएगा। सड़क एवं ओवरब्रिज पर पार्किंग पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया गया है।




वाहनों की पार्किंग के लिए शहर में वैकल्पिक तौर पर पांच स्थलों का चयन किया गया है। इस संबंध में एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश एवं टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान ने संयुक्त आदेश जारी किया है। इसके अनुसार कंपनीबाग से सरैयागंज टावर की ओर कोई वाहन उक्त अवधि तक नहीं चलेगा। वहीं सरैयागंज टावर से गोला रोड की ओर भी कोई वाहन नहीं जाएगा।


संबंधित थानाध्यक्ष, यातायात थाना को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने को कहा गया है ताकि धनतेरस व दीपावली पर यातायात सुचारु रहे। शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्रों में सघन गश्ती की व्यवस्था करते हुए यातायात व विधि-व्यवस्था का संधारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।


धनतेरस से दीपावली तक यह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था
– अखाड़ाघाट की ओर से आने वाली सभी गाडिय़ां अन्नपूर्णा मंदिर, सिकन्दरपुर मोड़ से रानी सती मंदिर होते हुए करबला की ओर जाएंगी।
– सरैयागंज टावर से गोला रोड की ओर किसी प्रकार की गाड़ी को जाने की अनुमति नहीं होगी।
– बनारस बैंक चौक से आने वाले सभी वाहन होटल शुभराज के सामने गांधी पुस्तकालय वाली गली से जीडी मदर स्कूल के पास अखाड़ाघाट रोड में जाएंगे।
– हरिसभा चौक एवं छोटी कल्याणी की ओर से आने वालीं सभी गाडिय़ां कल्याणी चौक से मोतीझील ओवरब्रिज होते हुए स्टेशन रोड में निकलेंगी।
– ब्रह्मïपुरा की ओर से आने वालीं सभी गाडिय़ां समाहर्ता आवास होते हुए कंपनीबाग चौक तक जा सकेंगी। इससे आगे सभी गाडिय़ों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा। उसके आगे पैदल यात्रियों को जाने की अनुमति होगी।
– पूर्व से जो भी मार्ग वन-वे हैं, वहां कठोरतापूर्वक इसका अनुपालन होगा।


उक्त मार्गों से आने वाले वाहनों की यहां होगी पार्किंग
– अखाड़ाघाटा से आने वाली गाडिय़ों को देना बैंक के सामने खाली सरकारी भूमि पर पार्क किया जाएगा।
– बनारस बैंक चौक की ओर से आने वाले वाहनों को पुरानी बाजार नाका के पास महिला शिल्प कला भवन विद्यालय के कैंपस में पार्क किया जाएगा।
– मिठनपुरा की ओर से आने वाले वाहनों को मुखर्जी सेमिनरी हाईस्कूल में पार्क किया जाएगा।
– मोतीझील आने वाले वाहनों को बीबी कालेजिएट स्कूल मैदान में पार्क किया जाएगा।
– ब्रह्मïपुरा से आने वाले वाहनों को शहीद खुदीराम बोस मैदान एवं मुजफ्फरपुर क्लब के मैदान में पार्क किया जाएगा।
– किसी भी सड़क या ओवरब्रिज पर वाहनों की पार्किंग पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगी।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.