Bihar में फिर जहरीली शराब का कहर: चुनाव से पहले बांटी गई शराब से 4 की मौत, 3 की हालत गंभीर

बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में जहरीली शराब (Poisoned alcohol) पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग गंभीर बीमार बताए जा रहे हैं. घटना के बाद मृतकों के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक शराब पंचायत चुनाव से ठीक पहले रात में बांटी गई थी. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस साल जनवरी से अक्टूबर तक नवादा, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीवान और रोहतास जिलों में कथित तौर पर नकली शराब पीने से 70 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य की आंखों की रोशनी चली गई है.




बताया जा रहा है कि गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर गांव में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है, घटना के बारे जानकारी होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की जांच कर रही है. यहां महम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार समेत पुलिस बल की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.


पुलिस मामले की कर रही है जांच

मामले में थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ने बताया कि शराब पीने से मौत होने की बात सामने आ रही है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. इधर मामले में गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने बताया कि शराब पीने से संदिग्ध मौत हुई है. पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है


मृतकों की पहचान महम्मदपुर के संतोष कुमार, छोटेलाल प्रसाद और सारण जिले के पन्नापुर थाने के रसौली गांव के छोटेलाल सोनी के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमॉटम कराने के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल के लिए रवाना हो गई है. इधर गंभी र रूप से बीमार लोगों का इलाज पूर्वी चंपारण जिले में कराया जा रहा है.


सीएम नीतीश ने भी की थी अपील

‘जनता के दरबार’ कार्यक्रम में बीते सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार के साथ सहयोग करने की अपील की क्योंकि शराब “स्वास्थ्य और समाज के लिए खराब” है. उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि राज्य में अधिकांश लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं. मुट्ठी भर निवासी इसका उल्लंघन करते हैं.”


मुजफ्परपुर में भी हुई थी 8 लोगों की मौत

इससे पहले मुजफ्परपुर में भी कथित जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. यहां पंचायत चुनाव में जीत की जश्न मनाने के लिए 15 लोगो ने सरैया प्रखंड के वार्ड सदस्य के घर शराब पार्टी की थी, इसके बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उसी रात दो लोगों की मौत हो गई. जबकि अगले तीन दिनों के अंदर मृतकों की संख्या 8 पहुंच गई. मामले में मुजफ्फरपुर के एसएसपी ने घटनास्थल से शराब की बोतल बरामद होने की बात कही थी. और कहा था कि शुरआती जांच में जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार शराब पीने से लोगों की मौत हुई थी.

INPUT: TV9

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.