‘मिस इंडिया बिकिनी जीतने से चुनाव लड़ने तक’, कुछ यूं रहा Bigg Boss Finalist अर्चना का सफर 



अर्चना गौतम (Archana Gautam) टीवी के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस 16 की फाइनलिस्ट बन चुकी हैं। शो की शुरुआत में किसी से ने भी उनके इतने आगे बढ़ने की उम्मीद नहीं की थी, लेकिन अर्चना के तीखे अंदाज और निडर मिजाज को फैंस ने दिल खोलकर प्यार दिया। एक्ट्रेस अगर बिग बॉस 16 की विनर बन जाती हैं तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी। आइए जानते हैं बिग बॉस के बाहर कैसी हैं अर्चना गौतम…




जीत चुकी हैं कई खिताब
अर्चना गौतम का जन्म 1 सितंबर 1995 में हुआ। उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली अर्चना ने IIMT से जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। 27 साल की अर्चना पेशे से एक एक्ट्रेस, मॉडल और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं।




साल 2018 में उन्होंने ‘मिस इंडिया बिकिनी’ में हिस्सा लिया था और खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा अर्चना ‘मिस उत्तर प्रदेश’ टाइटल भी जीत चुकी हैं। उन्होंने 2018 में ‘मिस कॉसमॉस वर्ल्ड’ में इंडिया को रिप्रेजेंट किया था और ‘मोस्ट टैलेंटेड 2018’ का सब टाइटल जीता था।




श्रद्धा कपूर संग कर चुकी हैं काम
मॉडलिंग के बाद अर्चना ने एक्टिंग की दुनिया में एंट्री की। एक्ट्रेस की पहली फिल्म ‘ग्रेट गैंड मस्ती’ थी। इसके अलावा वो हसीना पार्कर’ में सलमा और ‘बारात कंपनी’ में अंकिता भारद्वाज के किरदार में नजर आई। वहीं, ‘जंक्शन वाराणसी’ में उन्होंने आइटम सॉन्ग किया।




राजनीति में रखा कदम
फिल्मों के अवाला अर्चना गौतम राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं। साल 2021 में वो इंडियन नेशनल कांग्रेस का हिस्सा बनी। उन्होंने साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मेरठ जिले के हस्तिनापुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन बदकिस्मती से वह यह चुनाव हार गई थीं।




इनसे करना चाहती हैं शादी
बिग बॉस के ग्रैंड प्रीमियर पर सलमान खान ने अर्चना गौतम मजेदार बातचीत की थी। इस दौरान अर्चना ने सलमान से अपनी ख्वाहिश के बारे में बताया कि वह एक पॉलिटिशियन से शादी करना चाहती हैं। एक्ट्रेस ने होस्ट को यह भी बताया था कि वह अपने पार्टनर में क्या खूबियां देखती हैं।




अर्चना ने कहा कि उन्हें ऐसा पार्टनर चाहिए जो काफी रोमांटिक हो और जब वह किचन में काम कर रही हो तो वह उन्हें पीछे से हग कर ले। अर्चना ने बिग बॉस के मंच पर न सिर्फ अपने पार्टनर के बारे में बात की बल्कि, शो के कंटेस्टेंट गौतम विग के साथ स्टेज पर इस सीन को क्रिएट भी किया।




INPUT: Jagran



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *