आखिर क्या है Jacqueline-Sukesh मामला ? दोनों की कौन-सी बोल्ड तस्वीरें वायरल हुई थीं ? यहां देखिए सबकुछ



पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस और मनी लॉन्ड्रिंग केस के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के रिश्तों की खूब चर्चा हो रही है। जैकलीन इन दिनों 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपनी लिंकअप की खबरों को लेकर सुर्खियों में हैं। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस का भी नाम सामने आ रहा है।




अब इस मामले में जांच एजेंसी ईडी को एक बड़ा सबूत मिला है। सोशल मीडिया पर जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर की एक रोमांटिक फोटो वायरल हो रही है। सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन फर्नांडीज की ये तस्वीर तब सामने आई है जब एक्ट्रेस ने ठग सुकेश को डेट करने से इनकार कर दिया था। आइए जानें कौन है सुकेश चंद्रशेखर और क्या है जैकलीन के साथ उसका रिश्ता।




जमानत पर बाहर था जब जैकलीन से मिला था सुकेश
इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडिस की ये रोमांटिक तस्वीर इस साल अप्रैल-जून में ली गई थीं। इस दौरान करोड़पति महागठ सुकेश चंद्रशेखर जमानत पर बाहर था। ईडी के सूत्रों ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने चेन्नई में जैकलीन फर्नांडीज से लगभग चार बार मुलाकात की। जैकलीन से मिलने के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने एक निजी जेट की व्यवस्था की थी।




जैकलीन के गालों पर kiss करते दिखा सुकेश चंद्रशेखर
वायरल फोटो में सुकेश चंद्रशेखर जैकलीन के गाल पर किस करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं सामने एक मिरर में किस करते ही सेल्फी ली है। हालांकि ये फोटो कहां से और कैस वायरल हुई है, इन बातों को खुलासा नहीं हो पाया है।




सूत्रों के मुताबिक ठग सुकेश के हाथों में जो आईफोन 12 प्रो दिख रहा है, वह वही है जिससे सुकेश चंद्रशेखर ने इजरायली सिम कार्ड का इस्तेमाल कर मनी लॉन्ड्रिंग के 200 करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया था। सुकेश कथित तौर पर उसी मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था जब वह जेल के अंदर भी था।




वकील ने कहा था- जैकलीन को डेट कर रहे थे सुकेश चंद्रशेखर
हालांकि ये पहली बार नहीं है जब जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखर के रिलेशनशिप को लेकर ऐसी खबरें सामने आई हों। इससे पहले भी 23 अक्टूबर को चंद्रशेखर के वकील ने मीडिया को बताया था कि जैकलीन 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी सुकेश को डेट कर रही थीं। अब इन वायरल तस्वीर सामने आने के बाद कई तरह की बातें हो रही हैं। तस्वीर में दोनों की अच्छी बॉन्डिंग नजर आ रही है।




कौन है सुकेश चंद्रशेखर
सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाले हैं। कथित तौर पर सुकेश चंद्रशेखर 17 साल की उम्र से लोगों को धोखा देकर ठगने का काम शुरू कर दिया था। बेंगलुरु से ठगी करते-करते वो चेन्नई में भी ठगी करने लगा। उसने अपने शुरुआती दिनों में कई अमीर लोगों को ठगा।




चंद्रशेखर को बालाजी के नाम से भी बुलाया जाता है। वह शुरुआत में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगता था। उसके नाम पर कई पुलिस केस भी दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक खुद को राजनेता का रिश्तेदार बताकर सुकेश चंद्रशेखर ने 100 से ज्यादा लोगों से 75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।




सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज हैं कई गंभीर केस
सुकेश चंद्रशेखर का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया, जब 2017 में चुनाव आयोग रिश्वत मामले में एक होटल से गिरफ्तार कर उसे तिहाड़ जेल ले जाया गया। सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप था कि उसने ”दो पत्तियों” वाले चुनावी चिन्ह के मामले में आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए एआईएडीएमके के नेता टीटीवी दिनाकरण से पैसे लिए थे।




पुलिस के मुताबिक एआईएडीएमके गुट को चुनावी चिन्ह दिलाने के लिए 50 करोड़ की डील की थी। गिरफ्तारी के वक्त सुकेश के पास से 1.3 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार तिहाड़ जेल में बंद होने के बाद भी वह जेल के अंदर से अपना वसूली का रैकेट चला रहा था।



200 करोड़ की ठगी के बार रातों-रातों खबरों में छा गया सुकेश
सुकेश चंद्रशेखर पर फिलहाल नया आरोप 200 करोड़ रुपये की ठगी का है। नया मामला फोर्टिस प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति एस सिंह की शिकायत के बाद दर्ज किया गया है। शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति एस सिंह का आरोप है कि सुकेश चंद्रशेखर ने उससे 200 करोड़ रुपये की ठगी की है।



उनका दावा है कि उनके पास एक फोन कॉल आया था, जिसने खुद को कानून मंत्रालय का अधिकारी बताया था और उनके पति को जमानत दिलाने का वादा किया था। जमानत दिलाने के बहाने 200 करोड़ की ठगी की गई। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज कर जांच किया तो पता चला कि इस ठगी का मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर था।



जैकलीन से भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हो रही पूछताछ
पिछले महीने जैकलीन फर्नांडीज से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल से जुड़े मामले में सात घंटे तक पूछताछ की थी।



जैकलीन फर्नांडीज के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था, “जैकलीन फर्नांडीज को ईडी द्वारा गवाह के रूप में गवाही देने के लिए बुलाया जा रहा है। उसने अपने बयानों को विधिवत दर्ज कर लिया है और भविष्य में भी जांच में एजेंसी को पूरी तरह से सहयोग करेंगी।” जैकलीन ने अपने बयान में सुकेश के साथ किसी भी तरह के रिश्ते से इनकार किया है।



बिजनेसमैन बताकर जैकलीन से सुकेश ने की थी दोस्ती
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुकेश ने खुद को चेन्नई का एक बड़ा बिजनेसमैन बताकर जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती थी। दोस्ती होने के बाद जैकलीन को सुकेश ने कई बार महंगे गिफ्ट्स दिए थे। इसलिए जैकलीन को ईडी ने समन किया था और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ कर रही है।



INPUT: oneindia.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *