यहाँ हो रही है बिहार के बाहुबली की बेटी की शादी, आइलैंड पर रुकेंगे VIP गेस्ट, देखिये पूरी तैयारी



बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की शादी परिवार के लिए किसी शक्ति प्रदर्शन से कम नहीं होगी। इसलिए शहर के सबसे बड़े वेन्यू को लाडली बेटी की शादी के लिए चुना गया है। शादी में 8 से 10 हजार गेस्ट शामिल होने वाले हैं। आम से खास सभी को आमंत्रण भेजा जा रहा है।




15 फरवरी को हाेने वाली इस शादी में बिहार के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित बिहार सरकार के सभी बड़े नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है। केंद्र और बीजेपी के भी कई नेता इसमें शामिल होने वाले हैं।




आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की शादी को लेकर क्या तैयारियां चल रही हैं, इसका जायजा लिया…




शादी के दिन छावनी में तब्दील होगा पूरा इलाका
आनंद मोहन की लाडली बेटी सुरभि आनंद की शादी राजहंस सिंह से हो रही है। इस शादी को बड़ी धूमधाम से करने की तैयारी चल रही है। इसमें कई बड़े राजनेता और हस्तियां शामिल होंगी। इसीलिए शादी के दिन पूरे इलाके को छावनी में तब्दील किया जाएगा।




इसके लिए आसपास के थानों को पहले ही अलर्ट भेज दिया गया है। विश्वनाथ फार्म्स की तरफ से 15 से 20 प्राइवेट बाउंसर को उस दिन के लिए रखा जाएगा।




शादी के लिए 3 हिस्सों में बंटा विश्वनाथ फार्म्स
सुरभि आनंद की शादी आनंद मोहन के घर की पहली शादी है। बड़ी संख्या में शामिल होने वाले अतिथियों को कोई परेशानी ना हो, इसके लिए पटना शहर से थोड़ी दूर स्थित 17 एकड़े में बने विश्वनाथ फार्म्स को शादी के वेन्यू के रूप में चुना गया है।




विश्वनाथ फार्म्स के मालिक अजय सिंह बताते हैं कि आनंद मोहन के घर की पहली शादी में हुजूम जुटने वाला है। इसके लिए फार्म्स को तीन भागों में बांट दिया गया है।




फार्म्स के तीन भाग हैं। माइलस्टोन, आईलैंड और गार्डन एरिया है। माइलस्टोन और मोहंगनिया गार्डन बहुत बड़े एरिया में है। शादी में आने वाले वीवीआईपी गेस्ट और वीआईपी गेस्ट के लिए आईलैंड और लॉन एरिया को चुना गया है। समर्थकों के लिए माइलस्टोन में बने 20 हजार स्क्वायर फीट के एक हॉल और 18 हजार स्क्वायर फीट का लॉन एरिया है।




आईलैंड के चारों ओर 5 बीघा में बना हुआ है पौंड
अजय सिंह ने बताया कि आईलैंड के चारों ओर 5 बीघा में पौंड बना हुआ है और आईलैंड में जाने के लिए केवल दो ही ब्रिज हैं। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से वीवीआईपी और वीआईपी गेस्ट को आईलैंड पर रखा जाएगा। आईलैंड के ठीक पीछे मुख्य अतिथियों के लिए खाने की व्यवस्था की जाएगी।




समर्थकों के बीच होगी वरमाला
इस शादी में आनंद मोहन काफी लंबे समय के बाद अपने समर्थकों के बीच जाने वाले हैं। इसके लिए आनंद मोहन अपनी बेटी और होने वाले दामाद राजहंस सिंह का वरमाला अपने समर्थकों के बीच करेंगे। फार्म्स के माइलस्टोन वाले एरिया में बने बड़े से हॉल में वरमाला होगी।




वीवीआइपी और वीआईपी गेस्ट्स के बीच होगी शादी की रस्में
विश्वनाथ फार्म्स के मैनेजर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि शादी की सभी रीति-रिवाज आईलैंड वाले एरिया में किया जाएगा। यहां घर के सदस्य और करीबी लोग मौजूद रहेंगे।




शादी के लिए बुक हुआ पूरा फार्म्स
17 एकड़ में फैले फार्म्स को शादी के लिए पूरा बुक किया गया है। विश्वनाथ फार्म्स में कुल 43 कमरे हैं। इन कमरों में स्वीट रूम की संख्या 10 है। इसका एक दिन का किराया 5 हजार है। सभी रूम को बुक किया गया है।




ये है वेन्यू की खासियत
फार्म्स की खासियत को लेकर मैनेजर ने बताया- ‘विश्वनाथ फार्म्स से बड़ा एरिया पूरे पटना में कहीं नहीं है। फार्म्स के अंदर 500 गाड़ियों की पार्किंग है।




इसके अलावा लोगों की डिमांड के मुताबिक डेकोरेशन और थीम पर काम होता है। वहीं वीआईपी गेस्ट्स के लिए सिक्योरिटी का ख्याल भी रखा जाता है। इसमें बाउंसर को अपनी तरफ से बुलाया जाता है। ’




बिहार का पहना ग्रीन हाउस रह चुका है विश्वनाथ फार्म्स
ऑनर अजय सिंह बताते हैं कि फार्म्स के इस जमीन को 1965 ई. में खरीदा गया था। 1990 में उन्होंने यहां प्लांटेशन का काम शुरू किया। इसके कुछ सालों के बाद यह बिहार का पहला ग्रीन हाउस के रूप में तैयार हुआ।




केंद्र की तरफ से आने वाले अधिकारियों को इस ग्रीन हाउस को मॉडल के रूप में दिखाया जाता था। फिर धीरे-धीरे यह एरिया बढ़ता चला गया और अब यह फार्म कमर्शियल इस्तेमाल के लिए यूज होने लगा है।



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *