Muzaffarpur में दिन भर जलती रहती है स्ट्रीट लाइट, बिजली की हो रही बर्बादी

मुजफ्फरपुर : एनर्जी एफिश्यिंसी सर्विसेज लिमिटेड ईईएसएल की लापरवाही से शहर की सड़कों को रोशन करने के लिए लगे स्ट्रीट लाइट रात के साथ-साथ दिन में भी जलते रहते हैं। इससे न सिर्फ बिजली की बर्बादी हो रही है बल्कि नगर निगम को अधिक बिजली बिल का भुगतान कर आर्थिक नुकसान सहना पड़ रहा है। यह हाल उन एलईडी स्ट्रीट लाइटों की है जो ठीक है।




लेकिन जो खराब है उनको ठीक करने की जरूरत एजेंसी नहीं समझती। लोगों की शिकायत के बाद भी एजेंसी खराब लाइटों को ठीक नहीं करती है। वह भी तब जब निगम एवं एजेंसी के बीच हुए करार के अनुसार यदि शिकायत के बाद भी खराब लाइट को ठीक नहीं किया जाता तो एजेंसी को जुर्माना भरना पड़ेगा। लेकिन अब तक यह सिर्फ कागजों पर है। नगर आयुक्त ने किया औचक निरीक्षक, सौ में 36 वेपर जलते मिले


लोगों की शिकायत के बाद नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने शहर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि सौ से 36 एलईडी लाइट दिन में भी जलते मिले। अधिकांश में स्वीच नहीं पाए गए। एजेंसी द्वारा उनको डायरेक्ट कर दिया गया था। वहीं निरीक्षण के क्रम में नगर आयुक्त ने कई लाइटों को खराब पाया। निरीक्षण के दौरान लोगों ने बताया कि शिकायत के बाद भी खराब लाइटों की मरम्मत नहीं की जाती।


निरीक्षण के बाद नगर आयुक्त ने एजेंसी को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि यदि एकरारनामा के अनुसार काम नहीं हुआ तो उसके करार को रद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एजेंसी करार के अनुसार शिकायत मिलने पर तत्काल खराब वेपरों की मरम्मत करे और दिन भर वेपरों को जलने से रोके अन्यथा निगम कार्रवाई को बाध्य होगा।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.