महल से कम आलीशान नही है नीता अंबानी का प्राइवेट जेट, फाइव स्टार होटल जैसी हैं सुविधाएं, जनिए…



दुनिया के टॉप-10 उद्योगपतियों में शुमार और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनका परिवार अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहता है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी अपने सामाजिक कार्यों के साथ-साथ महंगे शौकों के लिए भी जानी जाती हैं। नीता अंबानी महंगी गाड़ियों में घूमती हैं। हालांकि, इसके अलावा उनके पास प्राइवेट जेट भी मौजूद है।




जमीन पर करोड़ों की बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में घूमने वालीं नीता अंबानी हवाई सफर के लिए खुद के प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, खास बात तो यह है कि यह प्राइवेट जेट मुकेश अंबानी ने नीता को उनके जन्मदिन पर तोहफे में दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जेट की कीमत करीब 230 करोड़ रुपए है।




मुकेश अंबानी ने बर्थडे पर नीता को दिया था गिफ्ट: 15 हजार करोड़ रुपए के घर एंटीलिया में रहने वाली नीता अंबानी का यह प्राइवेट जेट किसी पांच सितारा होटल से कम नहीं है। बता दें, मुकेश अंबानी ने नीता के 44वें जन्मदिन पर कस्टम फिटेड एयरबस-319 लग्जरी प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था। इस प्लेन में करीब 10 से 12 लोग एक-साथ सफर कर सकते हैं। इस विमान को मुकेश ने नीता की पसंद और जरूरत के हिसाब से बनवाया था।




प्राइवेट जेट में हैं मनोरंजन की सभी सुख-सुविधाएं मौजूद: इस जेट में हर तरह की सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। नीता अंबानी के इस विमान में डाइनिंग हॉल से लेकर स्काई बार, गेमिंग और मनोरंजन की भी पूरी व्यस्था है। इस विमान में म्यूजिक सिस्टम, सेटेलाइट टेलीविजन समेत वायरलेस कम्यूनिकेशन की सभी सुविधाएं मौजूद हैं।




नीता अंबानी के इस प्राइवेट जेट में मास्टर बेडरूम, जकूजी की भी व्यवस्था है। बता दें, मुकेश अंबानी और नीता की शादी का किस्सा भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। नीता को मुकेश के लिए उनके पिता धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन ने ही चुना था।




दरअसल, एक डांस परफॉर्मेंस के दौरान धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन को नीता पसंद आ गई थीं। जिसके बाद उन्होंने नीता और मुकेश की मुलाकात करवाई। मुकेश को नीता पहली नजर में ही पसंद आ गई थीं। जिसके बाद मुकेश ने नीता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। हालांकि, नीता को स्कूल में पढ़ाना बहुत पसंद था और शादी से पहले भी वह टीचर हुआ करती थीं।




ऐसे में नीता ने शादी से पहले मुकेश के सामने उनके टीचिंग करियर को जारी रखने की शर्त रखी दी। नीता की शर्त को मुकेश ने तुरंत मान लिया था।



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *