Muzaffarpur में मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आज विशेष शिविर, सभी बूथों पर BLO रहेंगे मौजूद

मुजफ्फरपुर। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक है और आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तो रविवार को सुनहरा मौका है। जिले के सभी बूथों पर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा नाम हटाने और संशोधन को लेकर भी आवेदन लिए जाएंगे। सुबह दस बजे से शाम साढ़े चार बजे तक ये आवेदन बीएलओ के माध्यम से जमा कराए जाएंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं डीएम प्रणव कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।




उन्होने सभी बीएलओ को बूथों पर निर्धारित समय तक मौजूद रहने को कहा है। सभी ईआरओ (निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी) एवं एईआरओ (यहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी) को इसकी मानीटङ्क्षरग करने का निर्देश दिया है। शाम पांच बजे तक रिपोर्ट देने को कहा गया है। बूथ से अनुपस्थित बीएलओ पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा बूथों की गतिविधियों की तस्वीर वाट््सएप पर जारी करने का निर्देश दिया गया है। प्रमंडलीय आयुक्त के भी बूथों के निरीक्षण की संभावना जताई गई है।


आवेदनों की पर्याप्त संख्या के साथ मौजूद रहने के एसडीओ ने दिए निर्देश

मुजफ्फरपुर नगर विधानसभा के ईआरओ एवं एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने सभी बीएलओ को सभी तरह के आवेदनों के साथ बूथों पर मौजूद रहने को कहा है। अवर निर्वाचन पदाधिकारी, पूर्वी दिवाकर कुमार चौधरी को कैंप का निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने मतदाता सूची में ङ्क्षलगानुपात बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक महिलाओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने को लेकर निर्देश जारी किया है।

इन प्रपत्रों का इस तरह करें उपयोग
प्रपत्र छह- मतदाता सूची में नए मतदाता का नाम जोडऩे के लिए
प्रपत्र सात- मतदाता सूची से नाम हटाने या विलोपित करने के लिए
प्रपत्र आठ – मतदाता सूची में दर्ज नाम, पता या अन्य में संशोधन के लिए
प्रपत्र आठ क – बूथ परिवर्तन के लिए

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.