Top-30 में शामिल हुई Bihar की बेटी ‘तनुश्री’, Miss India प्रतियोगिता में राज्य को करेंगी रिप्रेजेंट



शुक्रवार को फेमिना मिस इंडिया ने अपने टॉप 30 कंटेस्टेंट के नामों की घोषणा कर दी. पटना की तनुश्री ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. मिस इंडिया 2023 में तनुश्री को बिहार को रिप्रेजेंट करने के लिए चुना गया है.




तनुश्री ग्रैंड फिनाले में देश के अलग-अलग राज्यों से आई कंटेस्टेंट से अब मिस इंडिया 2023 के ताज के लिए मुकाबला करेंगी. बता दें कि तनुश्री फिलहाल दिल्ली में रहती हैं. मिस इंडिया 2023 में उन्होंने दिल्ली को प्रेजेंट करने के लिए अप्लाई किया था.




तनुश्री ने बताया कि मिस इंडिया में फॉर्म भरने के लिए जगह के अनुसार तीन क्राइटेरिया है. पहला जिस जगह आपका जन्म हुआ, दूसरा आपके माता-पिता का जहां जन्म हुआ है और तीसरा वर्तमान में जहां आप रहते हैं. तनुश्री ने बताया कि उन्होंने बिहार से फॉर्म भरने का डेडलाइन मिस कर दिया था.




इसलिए दिल्ली के लिए उन्होंने अप्लाई किया, लेकिन अंत में उनका सिलेक्शन बिहार के लिए ही हुआ. बता दें कि तनुश्री का जन्म पटना में हुआ है. उनका पूरा परिवार पटना के दानापुर में रहता है. दिल्ली पब्लिक स्कूल, पटना से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. जिसके बाद फैशन डिजाइनिंग के लिए वो दिल्ली चली गई.




टॉप 30 में शामिल हुई ‘पटना की बेटी’
ग्रेजुएशन खत्म होने के बाद 2020 में तनुश्री ने मॉडलिंग शुरू कर दी. इस दौरान उन्होंने काफी बड़े-बड़े ब्रांड्स के साथ मिलकर काम किया, फोटो शूट और साथ ही रैंप वॉक भी किया है. 2015 में तनुश्री मिस बिहार की फर्स्ट रनर अप रही थी.



इसके बाद 2017 में उन्होंने मिस इंडिया के लिए फॉर्म भरा था, लेकिन तब बिहार से टॉप 3 तक ही वो जगह बना पाईं. इसके बाद उन्होंने 2020 में भी मिस इंडिया के लिए अप्लाई किया था और बिहार से टॉप 5 में रहीं. उन्होंने इस साल एक बार फिर से मिस इंडिया 2023 में अप्लाई किया और उनकी अब जाकर मुराद पूरी हुई.



INPUT: india.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *