पिता बाहुबली बेटी वकील, किसान का बेटा बना दामाद, बिना कोचिंग किया UPSC पास



बिहार में एक से बढ़कर एक बाहुबली हुए, उन्‍हीं में से एक नाम है पूर्व सांसद आनंद मोहन का। आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की शादी इन दिनों काफी चर्चा में है। हाल ही में उन्‍होंने सरकारी अफसर (Indian Railway Traffic Service, IRTS) राजहंस सिंह से ब्‍याह रचाया है। आइए जानते हैं राजहंस सिंह के बारे में…




आनंद मोहन की गिनती बिहार के सबसे दबंग नेताओं में की जाती है (Anand Mohan Daughter)। 15 फरवरी 2023 को उनकी वकील बेटी सुरभि आनंद सिंह ने आईआरटीएस ऑफिसर राजहंस सिंह (Rajhans Singh IRTS) से शादी की है।




सुरभि आनंद और राजहंस सिंह की शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है। सभी जानना चाहते हैं कि बाहुबली का यह ‘ए’ ग्रेड दामाद कौन है।




बिहार के मुंगेर के रहने वाले राजहंस सिंह आईआरटीएस ऑफिसर (IRTS Officer) हैं। वह किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। आनंद मोहन और राजहंस सिंह के परिवार एक-दूसरे को सालों से जानते हैं (Anand Mohan Singh Family)।




सुरभि आनंद के भाई चेतन आनंद और राजहंस सिंह बचपन के दोस्त हैं। राजहंस के परिवार के पास करीब 100 बीघा जमीन है।




बिहार के बाहुबली आनंद मोहन के दामाद राजहंस सिंह पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार रहे हैं। मुंगेर के सरस्वती शिशु मंदिर से प्राइमरी एजुकेशन हासिल करने के बाद राजहंस ने आगे की पढ़ाई पटना से की थी।




फिर उन्होंने हैदराबाद के एनआईटी दुर्गापुर (NIT Durgapur) से बीटेक की डिग्री हासिल की थी। राजहंस ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा (Rajhans Singh UPSC) पास की थी।




राजहंस सिंह ने टाटा ग्रुप में नौकरी करते हुए साल 2019 में यूपीएससी परीक्षा पास की थी। वे अपने पहले दो प्रयासों में असफल हो गए थे।




फिर तीसरे प्रयास में 660वीं रैंक हासिल कर उन्हें IRTS यानी रेलवे सर्विस में सरकारी नौकरी मिली थी (IRTS Rajhans Singh Rank)। राजहंस ने दिल्ली में रहते हुए बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी एग्जाम (UPSC Exam) क्लियर किया था।




सुरभि आनंद और राजहंस सिंह पारिवारिक रिश्तों के कारण बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे। उनकी शादी बीते कई दिनों से चर्चा का केंद्र बनी हुई है (Surbhi Anand Wedding)।




इस भव्य शादी के लिए आनंद मोहन सिंह पैरोल पर जेल से बाहर आए हुए हैं। सुरभि आनंद और राजहंस सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं (Surbhi Anand Instagram)। दोनों ने अपनी सगाई और हल्दी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं।



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *