Muzaffarpur पुलिस लाइन में क्वार्टर खाली कराने के लिए गेट में लगा दी हथकड़ी, जमकर हुआ विवाद

मुजफ्फरपुर। जिले से स्थानांतरित हो चुके पुलिस कर्मियों से पुलिस लाइन में क्वार्टर खाली कराने का विवाद शनिवार को गहरा गया। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो क्वार्टर खाली करने के लिए स्थानांतरित पुलिस कर्मियों के परिवार को कुछ दिनों की मोहलत दी गई।




जिले में कई वर्षों से तैनात रहे हवलदार भगवान शर्मा का क्वार्टर पुराना अस्पताल भवन में है। उनका बीते माह हाजीपुर स्थानांतरित हो गया है। क्वार्टर में पत्नी मीरा देवी और पुत्र रहते हैं। किसी काम से दोनों बाहर निकले तो उनके क्वार्टर के गेट में ताला व हड़कड़ी लगाकर बंद कर दिया गया। लौटने के बाद वहां मौजूद महिला पुलिस कर्मियों ने मीरा देवी से कहा कि क्वार्टर खाली करने पर ही ताला खुलेगा। इसपर मीरा देवी बिफर गई और विवाद होने लगा। मामला गरमाया तो मीरा देवी के क्वार्टर में लगाए गए ताला व हथकड़ी की तस्वीर भी वायरल होने लगी। तब पुलिस लाइन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस बीच मीरा देवी पुत्र के साथ एसएसपी आवास पर शिकायत लेकर पहुंच गई।


मीरा देवी ने बताया कि क्वार्टर खाली करने के लिए तीन माह का कम से कम समय मिलना चाहिए। अभी एक माह ही हुए कि कुछ लोगों ने प्रशासनिक आदेश के बगैर ही क्वार्टर में ताला लगा दिया है। एसएसपी ने पुलिस लाइन के डीएसपी से बात करने के बाद बंद ताले को खोलवाया। पुलिस लाइन डीएसपी ने बताया कि स्थानांतरित हो चुके आठ पुलिस कर्मियों को क्वार्टर खाली करने के लिए नोटिस दिया गया है। उनके कमरे खाली करने पर दूसरे पुलिस कर्मियों को आवंटित किया जाएगा। इस बीच किसी ने ताला लगा दिया था, जिसके बाद विवाद सामने आया।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.