ट्रेनिंग में पनपा प्यार, ढाई साल तक डेट के बाद शादी… जानिए पहली बार में IAS बनी सृष्टि देशमुख की लव स्टोरी



सोशल मीडिया पर आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। कई प्लेटफॉर्म उनके बारे में खबरों से भरी पड़ी हैं। वैलेंटाइन वीक में एक बार फिर से सृष्टि जयंत देशमुख और नागार्जुन गौड़ा की लव स्टोरी की चर्चा शुरू हो गई है। दोनों आईएएस अधिकारी हैं। सृष्टि पहली बार में ही आईएएस बन गई थीं। पूरे देश में उनकी पांचवीं रैंक थी।

अप्रैल 2022 में सृष्टि जयंत देशमुख ने आईएएस नागार्जुन बी गौड़ा से शादी रचाई थी। अपनी शादी में आईएएस नागार्जुन ने दोस्तों के साथ धमाकेदार डांस कर सभी को चौंका दिया था। दोनों यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवाओं को मोटिवेट करते रहते हैं। इसकी वजह से इंस्टाग्राम पर सृष्टि देशमुख के दो मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

कौन हैं आईएएस सृष्टि देशमुख
2019 बैच की आईएएस अधिकारी सृष्टि जयंत देशमुख भोपाल की रहने वाली हैं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भोपाल से ही हुई है। उनका परिवार भोपाल के कस्तूरबा नगर में रहता है। पिता भी इंजीनियर हैं। सृष्टि देशमुख ने भी केमिकल इंजीनियरिंग की है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी। 2018 में सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। उनका जन्म 1996 में हुआ है।

ट्रेनिंग के दौरान आईएएस नागार्जुन बी गौड़ा से मुलाकात
यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद सृष्टि देशमुख ट्रेनिंग के लिए लाल बहादूर शास्त्री प्रशासन अकादमी में ट्रेनिंग के लिए मसूरी चली गई थीं। मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान इनकी मुलाकात नागार्जुन बी गौड़ा से हुई थी। बताया जाता है कि यहीं पर दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी।

कौन हैं आईएएस नागार्जुन बी गौड़ा
दरअसल, आईएएस नागार्जुन बी गौड़ा मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं। उन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई की है। इसके बाद यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईएएस बने हैं। उन्होंने 2016 में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी। 2018 में यूपीएससी की परीक्षा में 418वीं रैंक लाकर आईएएस बने हैं। सृष्टि और नागार्जुन एक ही बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

दोनों ने 2021 में की थी सगाई
आईएएस सृष्टि देशमुख और नागार्जुन बी गौड़ा की सगाई अगस्त 2021 में हुई थी। इसके बाद उनके पति का भी कैडर ट्रांसफर हो गया था। दोनों ने 24 अप्रैल 2022 को शादी की थी। अभी दोनों की शादी के एक साल नहीं हुए हैं। शादी के बाद दोनों खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। दोनों की पोस्टिंग एमपी में हैं। सोशल मीडिया पर दोनों अपनी तस्वीर शेयर करते थे। इसके साथ ही युवाओं को मोटिवेट करते रहते हैं।

घूमने फिरने के भी शौकीन हैं दोनों
वहीं, यह आईएएस कपल सोशल मीडिया पर भी हिट है। साथ ही दोनों घूमने-फिरने के भी शौकीन हैं। दोनों इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। कई युवा इनसे इंस्पायर होते हैं। साथ ही दोनों की बॉन्डिंग भी जबरदस्त हैं। कई बार दोनों रोमांटिक तस्वीरें भी शेयर करते हैं।



INPUT: indiatimes.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *