मिस इंडिया के Competition में मॉडलिंग करने वाली ऐश्वर्या ने भरी सपनों की उड़ान, पहले प्रयास में ही बन गई IAS अधिकारी

भारत में यूपीएससी की परीक्षा सबसे ज्यादा कठिन मानी जाती है। हर साल लाखों अभ्यर्थी इस कठिन परीक्षा में शामिल होते हुए नजर आते हैं लेकिन बहुत कम ऐसे होनहार छात्र छात्राएं होते हैं जो इसमें सफल हो पाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या श्योराण की एक कहानी देखने को मिल रही है जिन्होंने हाल ही में आईएएस अफसर बनने के ख्वाब को पूरा किया है और आपको बता दें कि उनकी खूबसूरती को देखकर सभी लोग यह कहते नजर आए हैं कि ऐश्वर्या भारत की सबसे खूबसूरत आईएएस अधिकारी है। आइए आपको बताते हैं कैसे एक समय में मॉडलिंग करने वाली ऐश्वर्या कैसे पहले प्रयास में ही आईएएस अधिकारी बन गई जिसका जिक्र उन्होंने सबके सामने किया है।

 

ऐश्वर्या रह चुकी है मिस इंडिया की रनर अप

मिस इंडिया के Compitition में मॉडलिंग करने वाली ऐश्वर्या ने भरी सपनों की उड़ान, पहले प्रयास में ही बन गई IAS अधिकारी

भारत की सबसे खूबसूरत आईएएस अधिकारी में से एक ऐश्वर्या की कहानी को इन दिनों जो कोई भी पढ़ रहा है तब उसे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि बिना किसी एक्स्ट्रा क्लास के ऐश्वर्या यूपीएससी की परीक्षा में पास हो गई। आपको बता दें कि ऐश्वर्या इतनी ज्यादा खूबसूरत है कि वह एक बार मिस दिल्ली बन चुकी है और इसके अलावा वह मिस इंडिया के कंपटीशन में फाइनल तक भी पहुंच चुकी है। हालांकि शुरू से ही उनका ख्वाब आईएएस अधिकारी बनने का था और इसी वजह से मॉडलिंग को छोड़ कर वह पढ़ाई में अपना ध्यान देने लगी। ऐश्वर्या ने बताया कि वह मॉडलिंग में अपने हाथ आजमा चुकी थी और एक बार उन्हें अपने इस सपने को भी पूरा करना था और आइए आपको बताते हैं कैसे ऐश्वर्या ने पहले प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली।

 

भारत की सबसे खूबसूरत महिला आईएएस अधिकारी है ऐश्वर्या श्योराण

मिस इंडिया के Compitition में मॉडलिंग करने वाली ऐश्वर्या ने भरी सपनों की उड़ान, पहले प्रयास में ही बन गई IAS अधिकारी

राजस्थान की रहने वाली बिटिया ऐश्वर्या के बारे में जिस किसी ने भी सुना है कि मॉडलिंग करते हुए ही ऐश्वर्या ने यूपीएससी में बाजी मार ली है तब किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है। ऐश्वर्या ने बताया कि 2018 में उन्होंने मॉडलिंग को छोड़कर पढ़ाई में ध्यान देने का फैसला किया और वह 10 महीने तक बिना घर के निकले अपनी पढ़ाई पर ध्यान देती रही। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और ऑल इंडिया में उन्होंने 93 वां रैंक लाया। जिस किसी ने भी ऐश्वर्या के बारे में यह सुना है कि बिना कोचिंग के इस खूबसूरत बिटिया ने इस सफर को तय किया है तब सभी लोग उनकी प्रतिभा की तारीफ कर रहे हैं और यह कहते नजर आ रहे हैं कि किसी के लिए भी यूपीएससी की परीक्षा पास करना इतना आसान नहीं होता और ऐश्वर्या ने जरूर इस मुकाम को पाने के लिए लंबा संघर्ष किया होगा।

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *