कौन हैं Elvish Yadav, जिस पर गमला चुराने का आरोप लग रहा है?



गुरुग्राम के गमला चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, हरियाणा पुलिस ने मनमोहन यादव नाम के व्यक्ति को गमला चोरी के लिए अरेस्ट किया है. लेकिन सोशल मीडिया पर चर्चित यूट्यूबर एल्विश यादव को लोग निशाना बना रहे हैं. लोग फोटो और वीडियो शेयर करते हुए दावा कर रहे हैं कि जिस कार से गमले चोरी किए गए, वह एल्विश यादव की थी, या वे इस्तेमाल करते थे.




वायरल वीडियो में कुछ लोगों को गमले चुराकर गाड़ी में रखते हुए देखा जा सकता है. ये गमले जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर यहां की सजावट के लिए लाए गए थे. सोशल मीडिया पर लोग मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव को ‘गमला चोर’ बोलकर धड़ल्ले से ट्वीट कर रहे हैं.




इनका कहना है कि जिस लग्जरी गाड़ी का इस्तेमाल गमले चुराने के लिए किया गया है, वो एल्विश की है. दूसरी तरफ एल्विश ने ट्वीट कर इन आरोपों से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि उनके बारे में फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं.




एल्विश यादव का नाम कैसे आया?
सोशल मीडिया पर लोग गमला चोरी के वीडियो के साथ एक तस्वीर भी शेयर कर रहे हैं. इस तस्वीर में एल्विश दिख रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि यह बीते साल की है, जब एल्विश राजस्थान के तिजारा पहुंचे थे. सोशल मीडिया पर लोग दावा कर रहे हैं कि जिस गाड़ी में वह पहुंचे थे, वही नंबर प्लेट वाली गाड़ी गमला चोरी के वीडियो में दिखाई दे रही है. नीतीश भारद्वाज नाम के यूजर ने कहा, ‘गुरुग्राम में जी-20 के लिए लाए गए फूलों के गमले यूट्यूबर एल्विश यादव की कार से चुराए जा रहे हैं?’ उन्होंने गमला चोरी का वीडियो और एक तस्वीर शेयर की है.




कौन हैं एल्विश यादव?
एल्विश यादव वीडियो बनाते हैं. उनकी शॉर्ट फिल्म यूट्यूब पर अक्सर ट्रेंड करती हैं. वह यूट्यूबर और एक्टर होने के साथ ही एक एनजीओ भी चलाते हैं. इसका नाम ‘एल्विश यादव फाउंडेशन’ है.




एल्विश यादव ने क्या कहा?
इस मामले में एल्विश ने मंगलवार, 28 फरवरी की रात सफाई देते हुए कई ट्वीट किए. उन्होंने कई लोगों को मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी भी दी.




उन्होंने कहा, ‘ये मेरी कार नहीं है. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि मुझे लेकर झूठी जानकारी न फैलाएं. मैं उन लोगों पर मुकदमा कर रहा हूं जो मेरे बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं.’




एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘सिर्फ इसलिए कि मुझे एक बार कार में देखा गया था, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इसका मालिक हूं. कुछ गंदी सोच, जिन्हें झूठी कहानी गढ़ने की आदत है, वे एक बार फिर अपने बिलों से एक गढ़ी हुई कहानी लेकर बाहर आ गए हैं. मुझे भूल जाओ, वो देश या पीएम को भी नहीं छोड़ते. आप उनसे इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते.’



‘हिंदुओं के लिए बोलता आया था, बोलता हूं और आगे भी बोलूंगा’
एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘आप सभी के लिए एक और मैसेज, झूठ के पैर नहीं होते, ज्यादा देर तक नहीं चल पाता. इसलिए कितना भी जोर लगा लो, कितने भी नैरेटिव सेट कर लो, हिंदुओं के लिए बोलता आया था, बोलता हूं और आगे भी बोलूंगा. जय श्री राम.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘आधे गुरुग्राम की गाड़ी मेरे नाम पर ही तो चल रही है. इन अनपढ़ों को चेक करना सिखाओ कि मालिक कैसे चेक करते हैं कार का.’



लोगों को दे रहे जवाब
एल्विश यादव ने खुद पर आरोप लगा रहे लोगों को भी जवाब दिए हैं. एक यूजर ने राजस्थान वाली वीडियो का स्क्रीनशॉट शेयर किया. जिसमें गाड़ी की नंबर प्लेट दिख रही है. इस पर कमेंट करते हुए एल्विश ने कहा, ‘भाई तैयार हो जाओ पैसा लेकर. मानहानि का केस करूंगा. तेरा घर जाएगा इसमें.’ एक अन्य यूजर ने कई स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. इसके जवाब में एल्विश ने कहा, ‘ये पॉकीमॉन जैसा नाम वाले डॉक्टर इतने खाली बैठे हैं. इनको कोई परिवहन ऐप चलाना सिखाओ और इसकी डिग्री चेक करो.’ एल्विश के कमेंट सेक्शन में भी लोगों ने आरोपों की झड़ी लगा दी है.



INPUT: aajtak.in



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *