Muzaffarpur जंक्शन पर यात्रियों की मदद के लिए खुले 4 सहायता बूथ, कई समस्याओं का मिलेगा एक ही जगह समाधान

मुजफ्फरपुर। छठ पर्व को लेकर बढ़ी भीड़ के मद्देनजर मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों की मदद के लिए चार सहायता बूथ खोले गए हैं। इन बूथों पर चिकित्सा, सुरक्षा, सफाई, सीट, खानपान के अलावा ट्रेनों में रौशनी, पानी व एसी आदि से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। यह बूथ आरपीएफ, वाणिज्य, मैकेनिकल व चिकित्सा विभाग की ओर से संचालित होगा।




सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम नीलमणि ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचकर बूथों का जायजा लिया। उन्होंने स्टेशन रोड से जुड़े सभी गेट को खोलने का निर्देश दिया। पांचों द्वार खुलने से यात्री आसानी से जंक्शन से आवाजाही कर सकेंगे। ट्रेनों तक यात्रियों के आसानी से प्रवेश के लिए फुट ओवरब्रिज पर बैठकी को रोकने व प्लेटफॉर्म पर पार्सल और गार्ड के बक्से को उचित जगह पर रखने का निर्देश दिया।


छठ के पश्चात भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मुजफ्फरपुर से खुलने वाली ट्रेनों के प्रस्थान से पूर्व प्लेटफॉर्म दो व तीन पर रस्सी से घेराबंदी कराने व पूछताछ केंद्र में रेल कर्मी के तैनाती का निर्देश दिया गया। डीआरएम ने जंक्शन पर विभिन्न शाखाओं के अधिकारियों व सुपरवाइजरों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *