‘RRR’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने रचा इतिहास, ऑस्कर में बजाया जीत का डंका..



एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर 2023 में इतिहास रच दिया है और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ पूरे देश भी जश्न में डूब गया है. इस गाने को ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया था और इस लिस्ट में शामिल 15 गानों को हराकर ‘नाटू-नाटू’ ने बाजी मार ली.




‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर जीतने पर खुशी से झूमी टीम
वहीं ‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर फिल्म की पूरी टीम फूली नहीं समा रही है. जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने ‘नाटू-नाटू’ के लिए अवॉर्ड की अनाउंसमेंट होते ही एक दूसरे को गले लगा लिया. इनके चेहरे पर इस अवॉर्ड की जीतने की खुशी देखते ही बन रही थी. बता दें कि ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है. पिछले साल अमेरिका में फिल्म की रिलीज के बाद ‘आरआरआर’ सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ग्लोबल सेंसेशन बन गया.




‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने किया है कम्पोज
‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने कम्पोज किया है और चंद्रबोस ने इसे लिखा है और इस गाने तो जूनियर एनटीआर और रामचरण पर फिल्माया गया है. ये गाना हिंदी में “नाचो नाचो”, तमिल में “नट्टू कूथु” और कन्नड़ में “हल्ली नातु” के रूप में रिलीज किया गया था. इस गाने ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में भी अवॉर्ड जीता था.इससे पहले ‘नाटू-नाटू’ ने बेस्ट सॉन्ग के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड भी जीता था.




‘आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी है
फिल्म आरआर की बात करें तो ये सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर की लीड रोल वाली एक हिस्टोरिकल फैंटेसी फिल्म है. ‘ आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी बताती है जो भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं. राजामौली ने कहा था कि उन्होंने नाटू नाटू को एक “एक्शन सीक्वेंस” के रूप में देखा था. जिसमें दो स्वतंत्रता सेनानी एक ब्रिटिश अधिकारी को डांस के जरिये अपने घुटनों पर लाते हैं.




INPUT: abplive.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *