6 दिन डिलीवरी बॉय, एक दिन करता था ये काम, बना बड़ा स्टार ; ऐसा है वायरल बॉय का सफर…



डिलीवरी बॉय का काम कर चुके ऑस्टिन स्टेनली अब सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुके हैं. मीम्स हो या रील्स हर जगह वो छाए रहते हैं. उनके फनी शॉर्ट वीडियो तो जमकर वायरल होते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि 6 दिन डिलीवरी बॉय का काम करता था और एक दिन जब छुट्टी मिलती तो उसमें वीडियो बनाता था.




ऑस्टिन स्टेनली मूल रूप से केरल से ताल्लुक रखने वाले हैं लेकिन पले-बढ़े नवी मुंबई में हैं. वह इंडियन शॉर्ट वीडियो एप्लिकेशन Moj पर वीडियो बनाते हैं. कुछ ही समय में उनके वीडियो सोशल मीडिया पर छा गए. Moj पर उनके 22 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं. यहां उनके वीडियोज लाखों व्यूज बटोरते हैं.



ऑस्टिन कहते हैं कि उन्हें शुरू से वीडियो बनाना पसंद था. लेकिन जब एक दिन उनका एक वीडियो वायरल हो गया और एक मशहूर मीम पेज पर आ गया तो वह कंटेंट क्रिएशन गंभीरता से लेने लगे. ऑस्टिन Moj ऐप पर फनी, क्रिएटिव और दिलचस्प वीडियोज बनाते हैं.




ऑस्टिन ने कहा- एक बार मैंने एक लड़की के साथ वीडियो बनाया. इस पर लोगों का कमेंट आया कि मैं उसका बाप लग रहा हूं. इसके बाद से ही और वीडियोज बनाना शुरू कर दिया क्योंकि लोग नोटिस करने लगे थे. हालांकि, बहुत सारे यूजर्स ने उन्हें ट्रोल भी किया लेकिन ऑस्टिन ने उन्हें पॉजिटिव लिया.



ऑस्टिन के साथ वीडियो में कई सारी लड़कियां होती हैं. लोग पूछते हैं कि ऑस्टिन की इतनी गर्लफ्रेंड्स कैसे बनीं? इस सवाल के जवाब में वो कहते हैं कि मेरा कोई रिलेशनशिप नहीं है. मैं दोस्तों की ब्रेकअप स्टोरी पर वीडियो बनाता हूं.



एक डिलीवरी ब्वॉय होने के नाते ऑस्टिन ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई चुनौतियों का सामना किया. जब उनके पास अच्छी कैमरा क्वालिटी वाला फोन नहीं था, तो उन्होंने वीडियो बनाना शुरू किया था. अपने वीडियो शूट करने के लिए वो अपने दोस्त के फोन का इस्तेमाल करते थे.



वह रविवार को (छुट्टी वाले दिन) एक बार में 5-6 वीडियो शूट करते थे और फिर एक हफ्ते तक नियमित रूप से पोस्ट करते थे. शुरू में उन्हें अपने परिवार से भी कोई सहयोग नहीं मिला. लेकिन जैसे-जैसे सफलता मिलनी शुरू हुई लोगों का समर्थन भी मिलने लगा.



INPUT: aajtak.in



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *