Muzaffarpur में छठ पूजा पर अत्यधिक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई जगहों पर ड्रॉप गेट और बैरिकेडिंग , यहां समझिए पूरा ट्रैफिक प्लान

मुजफ्फरपुर। छठ पर्व पर शहरी क्षेत्र में अत्यधिक भीड़ के मद्देनजर यातायात व्यवस्था सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए विभिन्न मार्गों पर ड्राप गेट व बैरिकेडिंग कराई जाएगी। साथ ही कई रूटों पर वन-वे का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। इसको लेकर एसडीओ पूर्वी ने आदेश जारी किया है। साथ ही पत्र में कहा गया है कि पूर्व से जो भी मार्ग वन-वे है। उसे कठोरता से अनुपालन कराया जाएगा।




इन जगहों पर नई व्यवस्था

– अखाड़ाघाट से पहले देना बैंक के पास मुख्य सड़क और इसी रूट पर जीरोमाइल की ओर से अखाड़ाघाट पुल से पहले ड्राप गेट बनेगा। अघ्र्य से पहले तीन बजे से वाहनों के परिचालन को रोक दिया जाएगा।
– अखाड़ाघाट बांध रोड पर भी सिकंदरपुर से लकड़ीढ़ाई तक वाहनों का परिचालन रोका जाएगा। इस रूट पर अघ्र्य का सामान ठेले से ले जा सकेंगे।
– साहू पोखर पर भी छठ के लिए भारी भीड़ उमड़ती है। यहां भी चारों ओर पांच सौ मीटर पहले ही वाहनों को सड़क किनारे चौड़ी जगह देखकर पार्क करना है।
– पड़ाव पोखर घाट तक जाने के लिए आमगोला पुल के पास ड्राप गेट बनेगा। यहां मुख्य रोड से पोखर की ओर और कोई गाड़ी अघ्र्य के वक्त नहीं जाएगी।


वैकल्पिक पड़ाव स्थल बनाए गए

अखाड़ाघाट पर आने वाले लोग अपनी गाड़ी देना बैंक के सामने खाली सरकारी जमीन पर पार्क करेंगे।
– सीढ़ी घाट के लिए सिकंदरपुर स्टेडियम में गाड़ी पार्क करनी है। इसके आगे पैदल ही जाना है।
– साहू पोखर के बगल से निकलने वाले केदारनाथ रोड कल्याणी चौक की ओर से गाड़ी नहीं आने दी जाएगी।
– पड़ाव पोखर आने वाले लोग ओरिएंट क्लब मैदान में गाड़ी पार्क कर पैदल ही पोखर तक जाएंगे।
– मोतीझील पोखर के लिए ओवरब्रिज के नीचे गाड़ी पार्क करनी है।
– रामदयालु कालेज के पोखर जाने वाले कालेज के मैदान में वाहन लगाएंगे।


किसी भी सड़क व,ओवरब्रिज पर वाहनों की पार्किंग पर प्रतिबंध
किसी भी सड़क या ओवरब्रिज पर कोई वाहन की पार्किंग नहीं की जाएगी। एसडीओ पूर्वी ने कहा कि किसी भी सड़क या ओवरब्रिज पर कोई भी वाहन की पार्किंग पर पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि संबंधित सभी थानाध्यक्षों व यातायात थानाध्यक्ष को उपरोक्त आदेश का कठोरता से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में सघन गश्ती की व्यवस्था करते हुए यातायात व विधि व्यवस्था का संधारण सुनिश्चित करेंगे।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.