पटना में पहली बार लीजिए अब हॉट एयर बैलून का मज़ा, चढ़ते ही खड़े हो जाएंगे रौंगटे



बिहार वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब आपको वेकेशन मनाने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब लोग पटना में ही हर चीज का लुत्फ उठा सकेंगे। दरअसल शहर में एक एडवेंचर पार्क बनाया गया है।




यह जेपी सेतु पुल के पास सोनपुर साइड में 8 एकड़ जमीन में फैला हुआ है। इस पार्क में हॉट एयर बैलून, जीप साइकिल, पैरामोटर, फ्लाइंग जिपलाइन, घुड़सवारी और वाटर रोलर उपलब्ध हैं। इसके अलावा बच्चों के खेलने-कूदने की भी पुख्ता व्यवस्था है।




राजधानी के निवासी एडवेंचर के साथ ऊंचाई से शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। बड़ी संख्या में लोग पार्क में इस साहसिक कार्य का लुत्फ उठाने और इसे आजमाने आ रहे हैं। इसमें दोस्तों या अपने पार्टनर के साथ गुब्बारे में उड़ते हुए आप नीचे शहर का नजारा देख सकते हैं। बिहार में ये अनोखी बात है क्योंकि अभी तक ऐसी कोई सुविधा नहीं थी।




ये शुल्क सवारी के लिए लिया जाएगा : आप पैकेज स्पीड, फैमिली पैक, पैकेज मिक्स फन, पैकेज एक्वा, एंट्री पैकेज, कपल पैकेज में से चुन सकते हैं। अगर आप इस पार्क में हर एडवेंचर का अनुभव लेना चाहते हैं तो यहां 1499 रुपये का फुल पैकेज है।




वहीं, हॉट एयर बैलून के लिए प्रति व्यक्ति 999 रुपये, गो कार्ट के लिए 299 रुपये, लैंड जोर्ब के लिए 100 रुपये, बोटिंग, वाटर जोर्ब, नेट क्रिकेट, वाटर रोलर और गन शूटिंग के लिए, किड्स जोन के लिए 150 रुपये और किड्स जोन के लिए 150 रुपये मिलेंगे। ज़िप चक्र के लिए 200। रुपये खर्च होंगे।



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *