करोड़ो की संपत्ति के बावजूद भी बेहद सिंपल हैं नाना पाटेकर, देखें कैसे बिता रहे हैं अपनी जिंदगी



बॉलीवुड में कई स्टार्स हुए जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर शून्य से लेकर शिखर तक का सफर तय किया। इन्हीं में से एक हैं अपनी धमाकेदार एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर नाना पाटेकर। देश कं चंद सबसे प्रतिभावान अभिनेताओं में नाना पाटेकर शुमार हैं। हिंदी फिल्मों से लेकर मराठी फिल्मों तक नाना अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके हैं और हर कोई उन्हें काफी प्यार करता है। लेकिन क्या आप नाना पाटेकर की लाइफस्टाइल के बारे में जानते हैं? शायद नहीं, तो चलिए आपको बताते हैं इस बारे में।




दरअसल, नाना पाटेकर अपने स्कूल के दिनों से ही थिएटर किया करते थे। इसके बाद उन्होंने आर्ट्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और फिर एक एड एजेंसी में काम करने लग गए। इसके बाद वे फिल्मों में आए और लगातार आगे बढ़ते गए। जहां उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी।




मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाना को खाने में लिट्टी और चने का साग खाना काफी पसंद है। वहीं, वे खुद को फिट रखने के लिए व्यायाम भी करते हैं। बेहद ही कम लोग जानते हैं कि नाना एक अच्छे कुक भी हैं और कई तरह के व्यंजन बनाना पसंद करते हैं।




नाना पाटेकर एक गरीब परिवार से आते हैं, शुरुआत से ही उन्होंने काफी गरीबी देखी। पिता का बिजनेस बंद होने के बाद खुद नाना पाटेकर ने जेबरा क्रॉसिंग और फिल्म के पोस्टर्स पेंट किए। वे एक जगह पार्ट टाइम नौकरी भी करते थे, जहां उन्हें प्रत्येक दिन के हिसाब से 35 रुपये और एक वक्त का खाना मिलता था।




नाना ‘प्रहार’ फिल्म की शूटिंग के लिए तीन साल तक आर्मी ट्रेनिंग प्रोग्राम का हिस्सा रहे थे, जिसके लिए उन्हें कैप्टन की रैंक भी मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाना पाटेकर एक फिल्म के लिए लगभग एक करोड़ रुपये से ज्यादा की फीस चार्ज करते हैं।




नाना अपनी ज्यादातर कमाई फिल्मों, ब्रांड प्रमोशन, विज्ञापन के जरिए करते हैं। यही नहीं, नाना पाटेकर खुद फार्मिंग करना पसंद करते हैं और गेहूं चावल जैसी चीजें भी उगाते हैं। साथ ही उनकी खेती से जो पैसा आता है उससे किसानों की मदद भी करते हैं।




बात नाना पाटेकर के कार कलेक्शन की करें, तो उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं। उनके पास लगभग दो-तीन लाख रुपये की कीमत वाली महिंद्रा जीप सीजे 4, लगभग 90 लाख की कीमत वाली ऑडी क्यू 7 और लगभग 17 लाख रुपये वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो कार है।




नाना पाटेकर के पास मुंबई में आलीशान घर है और इसके अलावा उनके पास पुणे के पास खड़कवासला में एक आलीशान फार्महाउस है, जो लगभग 25 एकड़ में फैला हुआ है। नाना अपना ज्यादातर वक्त यहीं बिताना पसंद करते हैं। यहां सात कमरे और एक बड़ा हॉल है। इस फार्महाउस में गेहूं, धान और कई सब्जियां उगाई जाती हैं, जिसका पैसा नाना मजदूरों में बांट देते हैं।




बात अगर नाना पाटेकर की कुल संपत्ति की करें, तो ये लगभग 50 करोड़ रुपये के आसपास है। भले ही आज नाना के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है, लेकिन वे फिर भी अपना जीवन बेहद सादगी से जीते हैं और लोगों की मदद के लिए जाने जाते हैं।



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *