किसान की बेटी बनी Bihar टॉपर, IAS बन करना चाहती है देश की सेवा, जानिए कौन है साइंस टॉपर आयुषी ?



बिहार बोर्ड ने इंटर के नतीजे जारी कर दिए हैं. बीएसईबी ने लगातार 5वीं बार देश में सबसे पहले इंटर के नतीजे जारी किए हैं. बिहार बोर्ड इंटर नतीजों में इस साल 83.7 फीसदी छात्रों ने परीक्षा पास की है. इंटर विज्ञान संकाय में आयुषी नंदन टॉपर बनी हैं.




आयुषी बिहार के खगड़िया जिला की आर लाल कॉलेज की छात्रा हैं जिनकों 500 में से 474 अंक मिले हैं. जो कि 94.8 फीसदी हैं. आय़ुषी खगड़िया जिला के मानसी मानसी मटिहानी की रहने वाली हैं. आयुषी को इससे पहले मैट्रिक की परीक्षा में भी 9वां रैंक हासिल हुआ था.



खगड़िया के मानसी प्रखंड के मटिहानी गांव की रहने वाली आयुषी नंदन ने साइंस में बिहार टाॅपर बनने का गौरव हासिल किया है. आयुषी नंदन के पिता किसान हैं साथ ही दूध का व्यवसाय भी करते हैं. आयुषी नंदन मैट्रिक में भी नौंवा स्थान लाई थी. आयुषी को जैसे ही पता चला कि वह बिहार टाॅपर बनी है पूरे परिवार में खुशी का महौल कायम हो गया. आयुषी इस सफलता से काफी खुश है और आईएएस बनना चाहती हैं.



वह आठ घंटे लगातार पढ़ती थी. उसे विश्वास था कि अच्छे नंबर आएगे लेकिन वह टाॅप कर जाएगी यह विश्वास नहीं था. बिहार टॉपर बनने के बाद परिवार के लोगों ने आयुषी को मिठाई खिलाया और उसे बधाई दी. बिहार टाॅपर बनने के बाद आयुषी को गांव के लोग घर पहुंच कर बधाई दे रहे हैं. बताते चलें कि आयुषी के पिता विकास कुमार पेशे से किसान हैं और दूध का भी व्यवसाय करते हैं.




INPUT: news18.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *