बेटा बना बिहार टॉपर तो Auto Driver पिता के छलके आंसू, देखिए गुदरी के लाल का कमाल…



मंगलवार को बिहार में इंटर की परीक्षा के नतीजे जारी किये गए हैं. इंटर के रिजल्ट में इस बार भी बिहार में गुदरी के कई लालों ने अपनी प्रतिभा और मेधा का लोहा मनवाया है जिन्होंने गरीबी को दरकिनार कर न केवल सफलता पाई है बल्कि कीर्तिमान भी बनाया है.




ऐसे ही एक टॉपर हैं शुभम. औरंगाबाद जिला के रहने वाले शुभम को इंटरमीडिएट की साइंस की परीक्षा में बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है.



वो औरंगाबाद जिला के दाउदनगर शहर के वार्ड संख्या 13 दुर्गापुर के निवासी है. शुभम को इंटर के नतीजों में 472 अंक मिले हैं जो कि 94.4 फीसदी है. शुभम प्लस टू अशोक विद्यालय, दाउदनगर का छात्र है. शुभम के पिता संतोष कुमार परिवार को पालने के लिये ऑटो चलाते हैं जबकि मां मीरा देवी हाउस वाइफ हैं.



इस गरीब दंपति के पुत्र शुभम चौरसिया ने पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. इसस पहले भी शुभम ने अपने परिवार का नाम रौशन किया था जब मैट्रिक की परीक्षा में उन्होंने बिहार में 8 वां स्थान प्राप्त किया था. शुभम की मां ने बताया कि करीब 8 से 10 घंटा पढ़ाई करता था.



शुभम की मां ने बताया कि वो अपने बेटा से जब घर का भी काम करने को कहती थीं तो वो पहले पढाई को ही प्रमुखता देता था. शुभम की मां ने बताया कि उनका बेटा कहता है कि मुझे तीन साल तक कुछ मत कहो क्योंकि मुझे जीवन में सफल होना है. यही कारण है कि वो लोगों से मिलने-जुलने में भी काफी कम रूची लेता है. शुभम की इस सफलता पर पूरा परिवार खुश है.



INPUT: news18.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *