टीचर पिता की बेटी बनी स्टेट टॉपर, IAS बन करना चाहती है लोगों की सेवा, जानिए मोहद्देसा की Success स्टोरी



बिहार बोर्ड ने इंटर की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिये हैं. इंटर के नतीजों में छोटे शहरों और कस्बों बच्चों ने बाजी मारी है. ऐसी ही एक सफल छात्रा सीमांचल के इलाके की है जो कि काफी पिछड़ा है.




पूर्णिया जिला के सुदूर ग्रामीण इलाके अमौर प्रखंड के डहुवाबारी पंचायत के नहराकोल गांव की छात्रा मोहद्देसा ने इंटर की परीक्षा में कला संकाय में पूरे सूबे में टॉप किया है. मोहद्देसा मॉडल उच्च माध्यमिक विद्यालय बायसी की छात्रा है. खास बात ये है कि मोहद्देसा ने जिस स्कूल में पढ़कर बिहार टॉप किया है उसके पिता भी उसी स्कूल में शिक्षक हैं.




बेटी की इस सफलता से ना सिर्फ उनके परिजन बल्कि इस स्कूल में और आसपास के लोग भी खुश हैं. उसे 95 फीसदी यानी 475 अंक मिले हैं. महोद्देसा के अलावे उच्च विद्यालय कुंवारी की छात्रा प्रज्ञा कुमारी भी बिहार में दूसरे स्थान पर आई है. महोद्देसा ने कहा कि उनका सपना है कि वह आगे बढ़कर आईएएस ऑफिसर बने.




इसके लिए वह लगातार पढ़ाई करती हैं. सेल्फ स्टडी पर काफी ध्यान देती हैं. अपनी सफलता के पीछे वह अपने माता-पिता और शिक्षकों को श्रेय देती है. महोद्देसा के पिता जुनेद आलम ने कहा कि महोद्देसा बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. उनका गांव काफी पिछड़ा है.



नदी कटाव से वो लोग पीड़ित हैं. अपनी बेटे बेटी की पढ़ाई के लिए वो लोग बायसी में रहने लगे और आज काफी खुशी है कि उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है. वही महोद्देसा के मां रजिया बेगम ने कहा कि यह इलाका शिक्षा के मामले में काफी पीछे है. इसके बावजूद उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है जो बड़ी खुशी की बात है.



मां कहती हैं कि बेटी आगे यह जो करना चाहेगी, उसमें वह लोग काफी सहयोग करेंगे. मोहद्देसा की इस सफलता पर स्कूल के शिक्षक भी काफी खुश हैं. वो कहते हैं कि बचपन से ही पढ़ाई में मोहद्देसा काफी तेज थी. स्कूल में भी हाजिर जवाबी थे.



INPUT: news18.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *