पिता करते है दिहाड़ी मजदूरी, बेटे ने Inter परीक्षा में लहराया परचम, बना स्टेट टॉपर



इंटर परीक्षा में नालंदा के दो छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है. वह स्टेट सेकेंड टॉपर तो दूसरा थर्ड स्टेट टॉपर हुआ है. साइंस में नालंदा के हिमांशु कुमार 472 अंक लाकर 2nd स्टेट टॉपर बना है. उन्हें 94.4% अंक प्राप्त किया है. वह ज़िले के हरनौत प्रखंड अंतर्गत कल्याणबीघा के सिरसी बराह गांव का रहने वाला है. आरपीएस इंटर कॉलेज का छात्र है.




वहीं कला संकाय में ज़िले के चंडी प्रखंड का रहने वाला सौरभ कुमार जिन्होंने सूबे में 469 अंक लाकर 3rd स्टेट टॉपर हुआ है. इस बार बिहार से साइंस में 82.43 छात्र सफल हुए हैं. वहीं वाणिज्य में 93.35% जबकि कला संकाय में 83.93 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं.



हिमांशु को उम्मीद नहीं थी वह स्टेट सेकेंड टॉपर होगा
हिमांशु कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बहुत खुशी हो रही है कि मैं 2nd टॉपर साइंस में हूं. लेकिन मुझे भरोसा नहीं था. मुझे एग्जाम के टाइम लगा था कि हमारा रिज़ल्ट बेहतर आएगा, लेकिन इतना बेहतर मुझे यकीन नहीं हुआ.



वहीं पिता रमेश यादव ने बताया कि हिमांशु के कोचिंग शिक्षक का शुरू से बच्चे के उपर बहुत ध्यान रखा. आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के बावजूद हिमांशु को दिक्कत नहीं होने दिया. जिसका परिणाम आज मुझे मिला और मैं उम्मीद करता हूं कि इसी तरह गांव के दूसरे बच्चे भी पढ़े, ताकि बेहतर समाज बनाएं.



दिहाड़ी मजदूरी कर बेटों को पढ़ाया
पिता रमेश यादव ने बताया की दिहाड़ी मजदूरी कर अपने बच्चे को पढ़ाया. मैं बेटा को डीएम बनते देखना चाहता हूं. हिमांशु 5 बहन और 3 भाइयों में सबसे छोटा है. उसकी इस सफ़लता से केवल घर परिवार ही नहीं बल्कि पूरे गांव के लोग उत्साहित हैं. आस पड़ोस के लोगों को मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई बांट उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहे हैं.



INPUT: news18.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *