राजघराने से ताल्लुक रखती हैं अदिति राव हैदरी, 21 साल की उम्र में इस एक्टर से कर ली थी शादी…



बॉलीवुड की कई पीरियड फिल्मों में अभिनेत्रियों ने राजकुमारियों के किरदार निभाए हैं। फिल्मों में इनकी वेशभूषा देखकर लगता है कि मानों यह सच में ही राजघराने से हैं। लेकिन आज हम बात फिल्मों की नहीं बल्कि रियल राजकुमारी की करेंगे। हम बात कर रहे हैं हिंदी और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा अदिति राव हैदरी की। अदिति हर साल 28 अक्तूबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं। उनके बर्थडे पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें…




अदिति का जन्म हैदराबाद में साल 1985 में हुआ था। वह राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वहीं, उनके चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी भी असम के राज्यपाल रह चुके हैं। आदिति की मां भी राजघराने की थीं। उनके नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे।




आदिति की मां ने लव मैरिज की थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। जिस समय उनके माता-पिता अलग हुए तब उनकी उम्र महज दो साल थी। तलाक के बाद पिता अदिति को साथ में रखना चाहते थे लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी मां का साथ चुना। एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने खुद इस बात का खुलासा किया था। अदिति की मां एक ठुमरी गायिका हैं। वहीं, अदिति भरतनाट्यम में पारंगत हैं। बहुत कम लोगों को यह मालूम होगी कि 17 साल की उम्र में ही अदिति एक एक्टर को डेट करने लगी थीं।




इसके चार साल के बाद 2007 में दोनों ने शादी भी कर ली थी। इस एक्टर का नाम सत्यदीप मिश्रा है। शादी की बात उन्होंने पब्लिक में नहीं आने दी और बाद में ‘दिल्ली 6’ से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि 2006 में ही उन्होंने एक्टिंग में अपना डेब्यू मलयालम फिल्म से ही कर लिया था। अदिति रिश्ते में आमिर की साली लगती थीं। वह किरण राव की ममेरी बहन हैं। फिल्मी करियर की बात करें तो अदिति अब तक रॉकस्टार, मर्डर 3, बॉस, खूबसूरत, वजीर और फितूर जैसी बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।




Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *