टेलर पिता ने कपड़े सिलकर बेटी को पढ़ाया, अब बिहार टॉपर बनकर बेटी ने दिया रिटर्न गिफ्ट 😍😍

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिये हैं. मैट्रिक के नतीजों में एक बार फिर से बेटियों ने अपना दमखम दिखाया है. पहले स्थान पर जहां शेखपुरा के रोमान अशरफ रहे हैं तो वहीं एक टेलर मास्टर की बिटिया ने भी बिहार में टॉप करने का गौरव हासिल किया है. नेहा प्रवीण ने बिहार में चौथा स्थान पाया है. नेहा खगड़िया के शेरगढ गांव की हैं, जिने पिता सिलाई का काम करते हैं.

खगड़िया के गोगरी प्रखंड के टीएलएम बालिका इंटर विद्यालय में पढ़ने वाली नेहा प्रवीण ने मैट्रिक में चौथा स्थान हासिल कर मां पिता के सपने को साकार किया है. नेहा प्रवीण को 500 में 483 अंक मिले हैं. नेहा के पिता शेख खलील टेलर का काम करते हैं और बहुत ही गरीब परिवार से आते है, उसके बावजूद भी बेटी को अच्छी शिक्षा दी. शेरगढ गांव मे ही शेख खलील की एक छोटी सा दुकान है, जिसमें सिलाई मशीन चलाकर वो अपने परिवार का जीविकोपार्जन करते हैं.

 

टीएलएम बालिका इंटर विद्यालय के प्रिंसिपल अनिल चौरसिया का कहना है कि नेहा प्रवीण पढने में काफी तेज थी, स्कूल मे होने वाली परीक्षा में भी हमेशा अव्वल आती रहती थी. काफी गरीब परिवार से होते हुए भी नेहा प्रवीण पढ़ाई में काफी मेहनत करती थीनेहा प्रवीण अपनी इस सफलता से काफी खुश है और वो आईएएस बनना चाहती हैं. नेहा प्रवीण के स्कूल के प्रिंसिपल अनिल चौरसिया ने बताया की वह हमेशा कहती रहती थी कि आईएएस की तैयारी करना चाहती है, इसके लिए वह लगातार मेहनत करती रहती थी और विपरीत परिस्थितियो में भी परिवार की माली हालत के साथ संघर्ष करती रहती है.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *