पंचायत रोजगार सेवक की बेटी बनी बिहार टॉपर, IAS बन देश की करना चाहती है सेवा ❤❤❤

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2023 की टॉपर-2 ज्ञानी अनुपमा औरंगाबाद जिले में गोह के न्यू एरिया निवासी शैलेंद्र गुप्ता की बेटी हैं। उन्हें इस परीक्षा में कुल 486 अंक मिले हैं। उनके पिता दाउदनगर में पंचायत रोजगार सेवक हैं। वह प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय, गोह की छात्रा रही हैं।

परीक्षा समिति द्वारा रिजल्ट की घोषणा से ज्ञानी अनुपमा के स्टेट टॉपर-2 होने की जानकारी मिलते ही उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मां सोनी गुप्ता इतनी ज्यादा खुश हुईं कि उन्होंने बेटी को गले लगा लिया। वहीं, पिता शैलेश गुप्ता की भी खुशी का ठिकाना न रहा। दादी बिंदा देवी इतनी खुश हुईं कि कह दिया कि जीयां बेटी तू हमर परिवार के नाक ऊंचा कर दिहला। वहीं, चाची अंजनी देवी भी खुश दिखीं और पूरे परिवार ने मिलकर ज्ञानी अनुपमा को सफलता की बधाई दी और उनका मुंह मीठा कराया।

बता दें कि ज्ञानी अनुपमा भी अपनी सफलता से बेहद खुश हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को देती हैं। वह कहती हैं कि आगे की पढ़ाई कर आईएएस बनना चाहती हैं। वह सोशल मीडिया से दूर रहती हैं और दूसरे छात्रों को भी दूर रहने की सलाह देती हैं। उन्होंने कहा कि वह हर दिन चार से छह घंटे पढ़ाई करती थीं। मेहनत से कभी वह पीछे नहीं रहीं। वह अपने जैसे छात्रों के लिए संदेश में कहती हैं कि जमकर मेहनत करिए, सफलता जरूर मिलेगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *