पिता चलाते है किराने की दुकान, बेटी ने बिहार बोर्ड में टॉप कर दी अपने सपने को ऊंची उड़ान ❤❤❤



बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के परिणाम आज जारी कर दिए गए। इस बार 10वीं परीक्षा में कुल 81.04 फीसदी छात्र पास हुए हैं। बिहार बोर्ड के द्वारा जारी मैट्रिक परीक्षा के परीक्षाफल में सहरसा के सौरबाजार नगर पंचायत वार्ड नंबर 3 की मीठी कुमारी ने राज्य में सातवां स्थान प्राप्त किया है। अपनी उपलब्धि से उसने अपने माता-पिता समेत जिले का नाम रोशन किया है।




मीट्ठी सौरबाजार नगर पंचायत के राजकीयकृत उच्च विद्यालय की छात्रा है। उन्होंने 479 नंबर लाकर पूरे राज्य में सातवां और जिला में पहला स्थान प्राप्त किया है। वह अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देते हुए कहा कि हमेशा सकारात्मक सोच के साथ मार्गदर्शन मिला जिसके कारण परिणाम अच्छा आया।



उनके पिता संजय कुमार ने बताया कि यह बचपन से ही पढ़ने में मेघावी रही है। उसे पुस्तक से हमेशा लगाव रहता था। निरंतर पढ़ाई के कारण इन्हें यह सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि मीठी आगे स्नातक के बाद सिविल सेवा की तैयारी कर सिविल सेवा के क्षेत्र में जाना चाहती है।



मीठी के पिता सौरबाजार में एक किराना दुकान चलाते हैं तथा माता ज्योति कुमारी एक गृहिणी है दो भाई बहनों में मीठी छोटी है उसके बड़े भाई पीयूष कुमार 12 वीं में पढ़ रहा हैं। मिठी की प्रारंभिक शिक्षा सौरबाजार के ही एसपीएस स्कूल में हुई थी उसके बाद वे घर पर रहकर ही तैयारी करती थी उसे अपने मेहनत पर पूरा भरोसा था, उन्होंने कहा कि पढ़ने वाले बच्चों को हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए और अपनी मेहनत पर भरोसा करनी चाहिए सफलता अवश्य मिलेगी।



INPUT: livehindustan.com



Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *