Muzaffarpur जंक्शन पर परदेश लौटने वालों की भीड़, कन्फर्म टिकट के लिए जारी है मारामारी

मुजफ्फरपुर : छठ पर्व संपन्न होने के बाद लोग अपने-अपने कार्य पर लौटने लगे हैं। गुरुवार को दूरगामी सफर करने वाले लोगों की संख्या मुजफ्फरपुर स्टेशन पर कम दिखी। लोकल यात्री अधिक थे। छठ का प्रसाद लेकर भी कुछ लोग जाते नजर आए। रेल अधिकारियों का कहना हैं कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, अमृतसर, सूरत, पंजाब आदि शहरों से छठ पूजा के दौरान आए लोग शुक्रवार या उसके बाद ही लौटेंगे।




बता दें कि महानगरों की तरफ जाने वाली किसी भी महत्वपूर्ण ट्रेनों में दिसंबर के दूसरे सप्ताह पर कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। मुजफ्फरपुर, पटना से खुलने या गुजरने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में कंफर्म टिकट वाले ही जा रहे हैं। वहीं पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार कई पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इनमें काफी सीटे उपलब्ध हैं।

यात्रियों को कंफर्म टिकट भी मिल रहा। 05585 मुजफ्फरपुर से आनंद विहार दिल्ली जाने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन की बुकिग खुलते ही वेटिग हो गई। वहीं मंगलवार व गुरुवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार दिल्ली के लिए खुलने वाली 01675 ट्रेन में गुरुवार को देर शाम तक साढ़े छह सौ सीटे उपलब्ध थीं। वहीं महत्वपूर्ण ट्रेनों में 15 दिसंबर के बाद ही दिल्ली आदि शहरों की ओर जाने वाली ट्रेनों में सीट उपलब्ध हैं।


इन ट्रेनों में दिसंबर में सीट उपलब्ध

02565 बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस 22, 23, 24, 25 दिसंबर तक सभी श्रेणियों में सीट उपलब्ध हैं।
02553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में 16 दिसंबर के बाद से कंफर्म टिकट मिलेगी।
04006 लिच्छवी एक्सप्रेस में 18 दिसंबर को 150 कंफर्म टिकट उपलब्ध हैं। उसके बाद भी सीट खाली हैं।
02561 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में 19 दिसंबर के बाद सीट उपलब्ध हैं।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.