मुजफ्फरपुर के लाल ‘नितेश’ ने CA परीक्षा में मारी बाजी, गांव में ही रहकर की था तैयारी

मुजफ्फरपुर: गांव में रहकर भी सीए की परीक्षा में सफलता हासिल की जा सकती है। मुजफ्फरपुर के लाल नीतेश कुमार ने इसे सच कर दिखाया है। सीए की परीक्षा में जिले के कई छात्रों ने बाजी मारी है। इसमें नीतेश भी शामिल हैं। मुजफ्फरपुर पश्चिमी अनुमंडल के कांटी प्रखंड स्थित पानापुर करियात के रहने वाले नीतेश कुमार ने बताया कि वे छह वर्ष से सीए की तैयारी कर रहे थे।




इस बार उन्हें सफलता हासिल हुई है। नीतेश ने आर के मिशन पुरूलिया से दसवीं की पढ़ाई की। उन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम(ऑनर्स) की पढ़ाई की। उन्होंने बताया कि अपने गांव में रहकर ही फाइनल परीक्षा की तैयारी की है। नीतेश के पिता अजय कुमार जेनरल इन्योरेंस में सर्वेयर हैं और मां संगीता कुमारी गृहिणी हैं।


नीतेश की बहन नेहाश्री इंजीनियर हैं और गु़ड़गांव स्थित एक नीजी कंपनी में काम करती हैं। उनकी इस सफलता से परिवार के साथ साथ पानापुर गांव में भी खुशी का माहौल है। उधर, पारू के मझौलिया बीचला अज्ञेला के अब्दुल कलाम के पुत्र रजी अहमद ने भी सीए की परीक्षा पास करके जिले का नाम रौशन किया है। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले रजी अहमद ने 800 में से 433 नंबर प्राप्त किया है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.