Muzaffarpur की बिटिया ईशानी सिन्हा बनी DSP, प्राइवेट स्कूल में टीचर है माँ, BPSC रैंक 169

सैकड़ों उम्मीदवारों ने लंबे इंतजार के बाद बिहार में सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाई थी। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बीपीएससी 67वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम का फाइनल रिजल्ट घोषित किया है। मुजफ्फरपुर की ईशानी सिन्हा, जिन्होंने अपने माता-पिता का सपना पूरा किया है, भी सफल उम्मीदवारों में शामिल हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में रहने वाली ईशानी सिन्हा ने बीपीएससी 67वीं परीक्षा में बिहार पुलिस सर्विस, डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (DSP) पद के लिए क्वालीफाई किया है. ईशानी ने 169वीं रैंक हासिल की है.

बीपीएससी की 67वीं परीक्षा में ईशानी का परिवार खुश है। उनकी इस सफलता को उनके करीबी और जानकार लोग बधाई दे रहे हैं। यह ईशानी और उनके माता-पिता की मेहनत का परिणाम है। उनके पिता का खुद का व्यवसाय है, जबकि उनकी मां एक प्राइवेट संस्था में पढ़ाती हैं। यह कहते हुए कि आज मेरी सफलता का राज परिवार के साथ रहकर तैयारी करना है। उनका कहना था कि वे मुजफ्फरपुर में पढ़े हैं और मां के साथ रहकर परीक्षा की तैयारी की हैं।

कुल 799 लोग इस परीक्षा में सफल रहे हैं। अमन आनंद को इस परीक्षा में राज्य टॉपर घोषित किया गया है। निकिता कुमारी सेकंड टॉपर और अंकिता चौधरी थर्ड टॉपर हैं।

9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर, 2023 तक इंटरव्यू राउंड आयोजित किया गया था। नीचे बताए गए कदमों को फॉलो करके जो उम्मीदवार साक्षात्कार दौर में उपस्थित हुए हैं, उनका परिणाम देख सकते हैं।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *