मुजफ्फरपुर में बनेगा वेंडिंग जोन, इन इलाको में निर्माण की मिली मंजूर…

दोनों इलाकों में चिन्हित की गई नगर निगम की जमीन-आज टीवीसी की बैठक

शहर के जेल चौक और पक्की सराय इलाके में वेंडिंग जोन का निर्माण होगा। इसको लेकर दोनों इलाकों में नगर निगम की जमीन चिन्हित की गई है। पक्की सराय में निगम की जमीन के दक्षिण-पश्चिम हिस्से और जेल रोड में जेल चौक से पूरब पुराने संप हाउस के स्थान पर वेंडिग जोन बनाने की योजना है।

इसको लेकर शुक्रवार की दोपहर नगर निगम में होने वाली टीवीसी (शहरी फुटपाथ विक्रेता समिति) की बैठक में निर्णय होगा। इसके अलावा सभी मार्केट कमिटी की नियमित मासिक बैठक कराने पर भी चर्चा होगी। मोबाइल एप के जरिए हुए सर्वे के बाद प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण आवेदन के निष्पादन व लाभुकों को बैंक स्तर पर आसानी से लोन उपलब्ध कराने को लेकर भी जरुरी कदम उठाए जाएंगे। बैठक में नगर आयुक्त, सिविल सर्जन, निगम के कार्यपालक अभियंता, सिटी मैनेजर, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष के अलावा टीवीसी के नौ सदस्य भी शामिल होंगे।

अतिक्रमण हटाओ अभियान व जुर्माना वसूली पर नाराजगी

टीवीसी सदस्य व फुटपाथ वेंडर यूनियन के अध्यक्ष सुरेश कुमार और सचिव मो. जसीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान व 10 हजार रुपए तक हो रही जुर्माना वसूली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि टीवीसी की बैठक में आलाधिकारियों के सामने यह मुद्दा उठाया जाएगा। एक तरफ सरकार लोन के जरिए मदद करती है तो दूसरी ओर निगम की टीम वैध हॉकर- वेंडर पर भी कार्रवाई कर रही है। ठेला-गुमटी तोड़ने के साथ ही सामान जब्त हो रहे हैं। पूर्व में नगर आयुक्त द्वारा नाला पर ठेला लगाने का आदेश दिए जाने के बावजूद नाला पर दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई हो रही है।

Input-हिन्दुस्तान

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *