लक्ष्मी चौक पर ट्रैफिक सिग्नल का ट्रायल शुरू, लगातार लाल बत्ती से रही उलझन…

गगलक्ष्मी चौक पर बंद ट्रैफिक सिग्नल को फिर से चालू करने के लिए बुधवार से ट्रायल शुरू हुआ। इस दौरान सिग्नल लाल होने से सड़क पर वाहन चालकों के बीच उलझन की स्थिति रही। शाम चार बजे आलम यह था कि पुलिस लाइन रोड और बैरिया रोड की तरफ सिग्नल लाल होने से दोनों दिशाओं में लंबी दूरी तक वाहनों की कतार लग गई। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें? आखिरकार मौके पर तैनात ट्रैफिक जवान ने वाहनों को आगे बढ़ने का इशारा किया। इस क्रम में करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। स्थानीय निवासी रोहन गुप्ता, शिवेन्द्र कुमार व अन्य लोगों ने बताया कि जानकारी के अभाव में लोग सुबह से लेकर देर शाम तक ट्रैफिक सिग्नल का पालन करते रहे। कई बार दो-तीन मिनटों तक सिग्नल लाल रहने के बाद 20 सेंकेंड के लिए हरा होने से भी परेशानी हुई। रह-रह कर जाम लगता रहा।

करीब चार महीने पहले सीवरेज लाइन निर्माण को लेकर सड़क काटे जाने के कारण ट्रैफिक सिग्नल को बंद किया गया था। अब इसे फिर से चालू करने की तैयारी है। लक्ष्मी चौक पर पहले से लगे सिग्नल के अलावा दो तरफ अतिरिक्त सिग्नल के ऊंचे पोल व कैमरे लगाए गए हैं। पूर्व में आधे-अधूरे संसाधनों के जरिए ही ट्रैफिक सिग्नल को चालू कर दिया गया था।

ब्रह्मपुरा चौराहा पर भी सिग्नल को किया जा रहा दुरुस्त

अगला लेख

ब्रह्मपुरा थाना चौराहे पर लगे ट्रैफिक सिग्नल को भी दुरुस्त करने का काम हो रहा है। तकनीकी खराबी के कारण करीब तीन महीने से यहां सिग्नल की बत्ती गुल है। पूर्व में भी चालू रहने पर बीच-बीच में कई बार बंद हो जाता था।

बयान

स्मार्ट सिटी को लक्ष्मी चौक व ब्रह्मपुरा थाना चौराहा पर लगे सिग्नल की तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए कहा गया है। इसको लेकर ट्रायल हो रहा है। सिग्नल को ऑपरेशनल करने पर जानकारी दी जाएगी।

– एन. कृष्ण, डीएसपी (ट्रैफिक)

input-हिन्दुस्तान

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *