अच्छी खबर: बिहार से नेपाल के लिए बसों की संख्या में होगी बढ़तोरी, पर्यटकों को जाने में होगी सहूलियत

मुजफ्फरपुर। नेपाल के पर्यटन स्थलों के लिए बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। नेपाल सरकार से वार्ता और सहमति के बाद शीघ्र ही लोगों को यह सुविधा मिलने लगेगी। ये बातें बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर ने कहीं। उन्होंने इमलीचट्टी स्थित निगम के डिपो से पटना-काठमांडू एवं पटना-जनकपुर बस को शुक्रवार को रवाना किया।




उन्होंने कहा कि पटना से काठमांडू व जनकपुर जाने वाली बसों का परिचालन पिछले दिनों शुरू किया गया था। ये बसें मुजफ्फरपुर में इमलीचट्टी स्थित बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के डिपो में ठहराव के बाद जाती थीं।


कोरोना संक्रमण से फरवरी 2020 से इसे बंद कर दिया गया था। स्थिति सामान्य होने और नेपाल का रास्ता खुलने के बाद इसे फिर से शुरू किया गया है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। बस मोतिहारी से जनकपुर होते हुए काठमांडू जा रही है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा को लेकर निगम ने कई रूटों में बसों का परिचालन शुरू किया है। आने वाले समय में कई अन्य रूटों पर बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा। बिहार में सीएनजी बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। मौके पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुमन कुमार श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.