Muzaffarpur में आर्केस्ट्रा के दौरान ही एक दूसरे से भिड़े 2 पक्ष, जमकर चले लाठी और डंडे

मुजफ्फरपुर के मनियारी में छठ पूजा के समापन के अवसर पर गुरुवार रात गांव में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया। बार बालाओं के ठुमके पर लोग जमकर थिड़के। मनियारी पुलिस इससे पूरी तरह अनभिज्ञ रहीं। मामला तब सामने आया जब इस आयोजन में दो पक्षों कर जमकर जमकर झड़प हो गयी।




खूब लाठी-डंडा दोनों तरफ से चला। अफरातफरी और भगदड़ का माहौल बन गई। इस आयोजन का लुत्फ महिलाएं और बच्चे भी उठा रहे थे। जब मारपीट हुई तो सभी जान बचाकर भाग निकले।


इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंचा। प्रशानिक रोक के बावजूद इस तरह का आयोजन होना पुलिस की विफलता को दर्शाता है। थानेदार अजय पासवान ने कहा कि वीडियो का सत्यापन किया जा रहा है। यह कहां का है, ये कहना अभी मुश्किल है। क्योंकि किसी ने शिकायत भी नहीं दर्ज कराई है। वायरल वीडियो के संबंध में जांच कर कार्रवाई की जा रही है।


बताया गया कि गुरुवार को सुबह का अर्घ्य देने के बाद मनियारी में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। जबकि कोविड प्रोटोकॉल के तहत इस तरह के आयोजन पट पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगाया गया था। फिर भी सैकड़ों की भीड़ आर्केस्ट्रा देखने के लिए उमड़ी। गांव में चर्चा ये भी है इस आयोजन कर दौरान शराब का भी सेवन किया गया था। बार बालाएं ठुमके लगा रही थी। तभी उसी में से एक पक्ष के लोगों ने गाना कि फरमाइश की। पर दूसरे पक्ष ने विरोध करना शुरू कर दिया।


कहने लगे पहले हमारी फरमाइश का गाना बजेगा। बस इसी बात को लेकर विवाद और गाली गलौज शूरू हो गया। फिर लाठी-डंडा चलने लगा। इसी दौरान एक युवक ने इसका चुपके से वीडियो बना लिया। हालांकि पहली बार मे मामला जल्द ही शांत हो गया था और फिर से आर्केस्ट्रा होने लगा। लेकिन, कुछ देर बाद दोबारा दोनों तरफ से लाठी डंडे चलने लगे। जिसके बाद आयोजन को बंद करना पड़ा।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.