WEATHER ALERT: अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगा झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल

देशभर के कई राज्यों में भारी गर्मी और लू से लोग परेशान हैं। हालाँकि, देश के कई राज्यों में मानसून आ चुका है। लेकिन उत्तर और पश्चिम के कई राज्यों में अभी भी लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पूर्वी मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 17 जून तक लू चलने की चेतावनी दी है।

जानिए कब बारिश होगी
IMD ने बताया कि आने वाले चार दिनों में ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक पहुंच सकते हैं। 15 जून 2024 तक, IMD (मौसम विभाग) के अनुसार, मानसून बंगाल और पूर्वोत्तर झारखंड तक पहुंचने की संभावना है। हालाँकि, मानसून पूरे बिहार-झारखंड में 15 से 20 जून तक पहुंच सकता है।

इन राज्यों में मानसून कब शुरू हुआ?
ध्यान दें कि दक्षिणी राज्यों से उत्तर भारत की ओर तेजी से दक्षिण-पश्चिम मानसून बढ़ रहा है। गुजरात और मध्य प्रदेश में मानसून की अरब सागर शाखा ने भारी बारिश की है। कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है, लेकिन अगले कुछ दिनों में मानसून से कई राज्यों को भारी गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, 30 जून 2024 तक मानसून दिल्ली में दस्तक देगा।

इन राज्यों में पांच से पांच दिनों तक भारी बारिश होगी।
मौसम विभाग ने कहा कि अगले चार से पांच दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, गोवा, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश होने की संभावना है। महाराष्ट्र और गोवा में भी भारी बारिश की आशंका है। महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *