राजनीति : पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने संसद में पूछे सवाल तो स्पीकर बोले- ‘बैठ जाइए नहीं तो लोग कहेंगे…’

 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 23 जुलाई को केंद्रीय बजट 2024-25 को पेश किया था. इस बजट पर चर्चा के लिए गुरुवार को फिर से कार्यवाही शुरू हुई. विपक्ष का आरोप है कि केंद्र ने इस बार पक्षपात वाला बजट पेश किया है.

 

इसी बीच गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया एयरपोर्ट मुद्दा उठाया. इस पर स्पीकर ओम बिरला कुछ ऐसा कह दिया, जिस पर सभी सांसद हंस पड़े.

पप्पू यादव ने कही थी ये बात

प्रश्नकाल के दौरान पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने सवाल किया था, ‘पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर कहा जा रहा है कि वो चालू हो गया है, लेकिन ऐसा नहीं है. बिहार सरकार की तरफ से 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है. क्या आने वाले दो सालों में यह शुरू हो जाएगा. उनके इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने कहा, ‘जमीन की समस्या खत्म होनी वाली है, जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.

स्पीकर ओम बिरला की बात पर हंस पड़े सब

इस दौरान ओम बिरला ने कहा, ‘पप्पू यादव जी आप बैठ जाइए, नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत ज्यादा दे रहे हैं.’ ये सुनकर सदन में मौजूद सभी सांसद हंसने लगे.

किरेन रिजिजू के बयान पर किया था पलटवार

इससे पहले केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू के बयान पर निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, ‘यह लोग अपने ही बजट को देख लें. बजट में कुछ है ही नहीं. स्वास्थ्य के लिए नहीं है, मनरेगा के लिए कुछ नहीं है, MSP के लिए कुछ नहीं है, OBC ST और SC के लिए कुछ नहीं है तो बजट पर क्या चर्चा करेंगे?. सदन में जैसे को तैसा होगा.आपको(भाजपा) बहुमत नहीं मिला है, आपने जबरदस्ती बहुमत लिया है.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *