सीमा को दिया सोने का लॉकेट, बच्चों को चांदी के गिलास… यूट्यूब की कमाई से बदली सचिन सीमा की जिंदगी

सीमा हैदर (Seema haider) इन दिनों यूट्यूब से जमकर कमाई कर रही हैं, ये बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कही, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीमा के साथ सचिन ने भी कहा कि ऑनलाइन काफी अच्छी कमाई हो रही है.

इस दौरान सीमा ने बताया कि सचिन ने उनके लिए भगवान राम के नाम का सोने का लॉकेट लाकर दिया है, इसी के साथ बच्चों के लिए चांदी के गिलास लेकर आए हैं.

यूट्यूब से कितनी कमाई होने लगी है, इस सवाल पर सीमा ने कहा कि ये बात प्राइवेट ही बनी रहने दीजिए, वर्ना लोग कहेंगे कि इतना कैसे हो गया. सीमा ने कहा कि हम अच्छा खासा कमा रहे हैं. बच्चों को पढ़ा भी रहे हैं, उनका फ्यूचर भी बना रहे हैं. सीमा को भारत आए एक साल हो गया है. इस पर सीमा ने कहा कि मुझे सचिन ने सोने का रामजी के नाम वाला लॉकेट गिफ्ट में दिया है.

बच्चों के लिए चांदी और पीतल की गिलास लाए हैं, ताकि उनमें बच्चे दूध पी सकें. ये प्यार है, कोई दिखावा नहीं है. सीमा ने कहा कि यूट्यूब (YouTube) पर मेहनत करनी पड़ती है. हमारे वीडियो तो वायरल (Video Viral) हुए थे. हमने ज्यादा कुछ नहीं किया था. वहीं सचिन ने कहा कि हमने नहीं सोचा था कि कभी यूट्यूबर (Youtuber) बन जाएंगे. बस ये सब भगवान की कृपा है. यूट्यूब पर बहुत मेहनत लगती है.

सीमा ने बताया- कैसे होती है कमाई

सीमा ने कहा कि शॉर्ट के एक लाख व्यूज पर एक डॉलर मिलती है, करीब 80-82 रुपये मिलते हैं. लॉन्ग वीडियो पर अगर पांच मिनट की डालते हो तो उस पर एक हजार व्यूज पर 25 रुपये मिलेंगे. सीमा ने आगे कहा कि जिन लोगों को बहुत अच्छी कमाई होती है तो उसमें दो चीजें होती हैं. एक तो एड मिलते हैं, और किसी का प्रमोशन करना हो.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *